किसके नेतृत्व में बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी NDA? केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कर दिया साफ

किसके नेतृत्व में बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी NDA? केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कर दिया साफ

PATNA: केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने के बाद अब सभी दलों ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बिहार में एनडीए किसके नेतृत्व में चुनावी मैदान में उतरेगी इसको लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे ने पिछले दिनों यह कह कर सियासत को गर्म कर दिया था कि विधानसभा का चुनाव बीजेपी के नेतृत्व में लड़ा जाए हालांकि बिहार बीजेपी के बाद अब चिराग ने भी स्पष्ट कर दिया है कि एनडीए किसके नेतृत्व मे बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी।


दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू बिहार में बड़े भाई की भूमिका में उभरकर सामने आई है। चुनावी नतीजों के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ऐलान किया था कि एनडीए बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगी, इसमें कहीं कोई शक नहीं है। इसी बीच टिकट कटने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने ऐसी बात कह दी कि उसको लेकर सियासत गरमा गई।


बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए अश्विनी चौबे ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया था कि हमें आयातीत माल नहीं चाहिए बल्कि अध्यक्ष के पद पर पार्टी के मूल सदस्य का होना बहुत ही जरूरी है। चौबे ने यह भी कहा है कि बिहार में बीजेपी अपने दम पर चुनाव लड़े। अश्विनी चौबे ने कहा था कि मेरी खुद की ईच्छा है और मैंने पार्टी को भी बताया है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार बननी चाहिए। बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ अकेले अपने दम पर आए और अपने सहयोगी दलों को भी आगे बढ़ाए।


सम्राट चौधरी के बाद अब गठबंधन में शामिल लोजपा(रामविलास) के चीफ चिराग पासवान ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी किसके नेतृत्व मे विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। चिराग ने कहा कि हर किसी के बयान पर टिप्पणी करते रहे तो उसका क्या मतलब है। किसी भी पार्टी का अधिकृत बयान पार्टी के अध्यक्ष का होता है। किसी भी पार्टी के नेता अपनी पार्टी के प्रति आस्था को दिखाने के लिए इस तरीके के बयान देते हैं।


चिराग ने कहा कि ऐसे नेताओं के व्यक्तिगत भावना का भी सम्मान होना चाहिए लेकिन जब आप किसी गठबंधन का हिस्सा होते हैं तो किसी भी दल के अध्यक्ष के बयान का ज्यादा महत्व होता है। किसी और के कुछ कहने का कोई मतलब नहीं है। चिराग ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी, इसमें कोई शक नही हैं।