चिराग ने पूरे परिवार के साथ पिता को दी श्रद्धांजलि, बड़ी मां राजकुमारी देवी भी रहीं मौजूद

चिराग ने पूरे परिवार के साथ पिता को दी श्रद्धांजलि, बड़ी मां राजकुमारी देवी भी रहीं मौजूद

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक स्व. रामविलास पासवास की बरसी के मौके पर चिराग ने अपने पूरे परिवार के साथ अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. चिराग पासवान के साथ उनकी मां रीना पासवान, बड़ी मां राजकुमारी देवी समेत परिवार के कई अन्य लोग भी मौजूद रहे. कुछ देर पहले चाचा पशुपति पारस ने भी अपने भाई रामविलास पासवान के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी थी.


पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद चिराग पासवान ने श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे तमाम लोगों को धन्यवाद दिया. चिराग ने कहा कि स्व. रामविलास पासवान की बरसी के मौके पर इतनी बड़ी संख्या में लोगों का पहुंचना यह दर्शाता है कि वह अपने नेता को कितना मानते हैं. यह लगों का प्यार ही है कि आज अपने नेता की बरसी के मौके पर इतना बड़ा जनसैलाब उमड़ा है. 


सीएम नीतीश के बरसी कार्यक्रम में पहुंचने की बात पर चिराग ने कहा कि उन्होंने पूरी कोशिश की मुख्यमंत्री तक निमंत्रण भिजवाने की. शनिवार को भी उनके कुछ साथी निमंत्रण पत्र लेकर सीएम आवास पहुंचे थे. चिराग ने कहा कि आज राजनीति करने का मौका नहीं है. सीएम नीतीश के साथ रामविलास पासवान ने समकक्ष रहकर काम किया है. हालांकि अबतक सीएम ने उनका निमंत्रण स्वीकार नहीं किया है लेकिन फिर भी चिराग ने यह उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री जरुर आएंगे. 



चिराग ने रामविलास पासवान के लिए राजकीय सम्मान की मांग करते हुए कहा कि हमारे नेता रामविलास पासवान का 50 साल का सक्रिय राजनीति में बेदाग योगदान रहा. राज्य की तरफ से उन्हें सम्मान मिलना चाहिए. मैं चाहता हूं कि राष्ट्रीय शोक की घोषणा हो. मैं चाहता हूं कि उनकी एक प्रतिमा भी राज्य में लगाई जाए ताकि आने वाली पीढ़ी उनके मार्गदर्शन लें. 


आपको बता दें कि चिराग पासवान के पटना स्थित श्रीकृष्ण पुरी आवास पर आज स्व. रामविलास पासवान की बरसी का आयोजन किया गया है. आज सुबह से विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. कुछ ही देर पहले बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने भी आवास पर पहुंचकर रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की. 



बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि की और उन्हें नमन किया. इनके अलावा बिहार के तमाम राजनीतिक दलों के नेता भी आज रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. राजद से अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक समेत कई नेता आवास पर पहुंच चुके हैं. थोड़ी ही देर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी आवास पर पहुंचने वाले हैं.