चेहरा इतना चमकेगा, हर कोई देखता रह जायगा

चेहरा इतना चमकेगा, हर कोई देखता रह जायगा

PATNA: दिवाली नज़दीक है ऐसे में घर के साथ-साथ चेहरे की गंदगी को दूर करना काफी आवयश्क हैं.चलिए आपको बताते हैं किस तरह दिवाली में चेहरे की रौनक बनाक रखे.खूबसूरती निखारने के लिए केसर से बढ़िया और कुछ हो ही नहीं सकता.आमतौर पर लोग रात को सोने से पहले दूध में केसर मिलाकर पीते हैं. इससे त्वचा में निखार आती है. आप केसर और मलाई को बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट तैयार करें और उसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जल्द ही फर्क़ महसूस होगा.

बराबर मात्रा में मलाई, चंदन पाउडर, गुलाब जल और शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब इसे चेहरे और गले पर लगाएं. 30 मिनट के बाद धो लें. बेहतर रिज़ल्ट के लिए हफ़्ते में 2 बार यह प्रक्रिया दोहराएं.ये तो आप भी जानती होंगी कि हर ब्यूटी क्रीम में सैंडलवुड यानी चंदन का यूज़ किया जाता है.

 कभी चंदन पाउडर तो कभी चंदन का तेल क्रीम में मिलाया जाता है. आप भी घर पर इसका यूज़ करके निखरी त्वचा पा सकती हैं. 2 टेबलस्पून चंदन पाउडर में गुलाबजल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें और इसे चेहरे पर लगाएं. 15-20 मिनट बाद पानी से चेहरा धो लें. हफ़्ते में दो बार ऐसा करें.  इन सारे घरेलु नुस्खे को जरूर अपनाये और अपने चेहरे की रौनक को बरकरार रखे.