छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान जेपी सेतु पुल से टकराया स्टीमर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लगी चोट

छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान जेपी सेतु पुल से टकराया स्टीमर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लगी चोट

PATNA: राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस स्टीमर पर सवार होकर छठ घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे थे वो स्टीमर जेपी सेतू पुल से टकरा गया जिससे उन्हें हल्की चोटे आई है। दरअसल पटना के विभिन्न छठ घाटों के निरीक्षण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निकले थे तभी जेपी सेतु पुल से स्टीमर टकरा गया और उन्हें हल्की चोट लग गयी। जेपी सेतु से अचानक स्टीमर के टकराने से हड़कंप मच गया। 


लोक आस्था का महापर्व छठ की तैयारी शुरू हो गयी है। 28 अक्टूबर को नहाय खाय के साथ छठ महापर्व की शुरुआत होने वाली है। छठ महापर्व पर छठव्रति गंगा नदी के किनारे भगवान भास्कर को अर्घ्य देती है। छठ व्रतियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसे लेकर पूरी तैयारी की जा रही है। हालांकि इस बार गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है जिसे लेकर छठ घाटों को तैयार करने में थोड़ी परेशानी आ रही है। गंगा के बढ़े जलस्तर और छठ घाटों की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नासरीगंज छठ घाट पर पहुंचे थे। जहां लगे स्टीमर पर सवार होकर मुख्यमंत्री पटना के सभी छठ घाटों का जायजा लेने निकले। सीएम के साथ मंत्री और कई अधिकारी भी मौजूद थे। सीएम नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों से गंगा में पानी बढ़ने के कारण छठ पूजा की तैयारी की जानकारी ली।


डीपीआरओ ने बताया कि भारतीय अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के स्टीमर से गंगा नदी के छठ घाटों का निरीक्षण के दौरान गांधी घाट के सामने बीच नदी में स्टीमर में तकनीकी ख़राबी आने से हल्का झटका लगा था जिसके कारण स्टीमर रुक गया। उसके बाद साथ चल रहे दूसरे स्टीमर से निरीक्षण किया गया। इस दौरान किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है।


आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टीमर से पटना के विभिन्न गंगा घाटों का निरक्षण किया। इस मौके पर जिलाधिकारी समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को छठव्रतियों के लिए घाट पर साफ-सफाई, घाटों पर बैरिकेटिंग और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कई विशेष दिशा निर्देश भी दिए। वहीं निरीक्षण के बाद नीतीश कुमार गाय घाट जेटी पहुंचे जहां उन्होंने स्टीमर से उतरकर सड़क मार्ग से CM आवास की ओर प्रस्थान किये।