छत्तीसगढ़ में मौत, बिहार आई डेड बॉडी..तो उठ खड़ी हुई महिला

छत्तीसगढ़ में मौत, बिहार आई डेड बॉडी..तो उठ खड़ी हुई महिला

 BEGUSARAI: बिहार में एक बुजुर्ग महिला के साथ चमत्कार हो गया। मृत महिला अचानक जिंदा हो गई। महिला के पुनर्जन्म को देखकर सदर अस्पताल के डॉक्टर भी हैरान रह गये। परिवार के लोगों को भी इस बात पर विश्वास नहीं हुआ। जानिये क्या है पूरा मामला?


किसी ने सच ही कहा है कि जन्मभूमि स्वर्ग से भी प्यारा होता है। हर व्यक्ति को अपने जन्मभूमि से प्यार होता है। ऐसा एक मामला बिहार में देखने को मिला। जिससे न सिर्फ डॉक्टर हैरान हैं बल्कि परिजनों को भी विश्वास नहीं हो रहा है। दरअसल जिस बुजुर्ग महिला को छत्तीसगढ़ के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। वह महिला बिहार आते ही जिंदा हो गई। बिहार की सीमा में प्रवेश करते ही महिला में जान आनी शुरू हो गई। 


छत्तीसगढ़ में बुजुर्ग महिला को मृत घोषित करने के बाद दाह संस्कार के लिए परिजनों ने उन्हें बेगूसराय ले जाने का मन बनाया। छत्तीसगढ़ में स्कॉर्पियों बुक किया गया। जिसके बाद शव को लेकर परिजन बेगूसराय के लिए रवाना हुए। छत्तीसगढ़ से बिहार की सीमा में प्रवेश करने में करीब 18 घंटे लग गये। लेकिन जैसे ही स्कॉर्पियो बिहार के औरंगाबाद जिले में पहुंची वैसे ही मृत महिला के शरीर में हलचल होने लगी। स्कॉर्पियो में सवार लोग कुछ देर के लिए डर गये। उनके मन में तरह-तरह का ख्याल आने लगा। लेकिन लोगों ने हिम्मत से काम लिया और बुजुर्ग महिला को लेकर बेगूसराय सदर अस्पताल पहुंचे। जहां बुजुर्ग महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया और इलाज शुरू किया गया।


बेगूसराय जिले के नीमा चांदपुरा की रहने वाली रामवती देवी कुछ दिन पूर्व अपने पुत्र मुरारी साव एवं घनश्याम साव के साथ छत्तीसगढ़ घुमने के लिए गई थी। छत्तीसगढ़ के कोरवा जिले में 11 फरवरी को अचानक तबीयत बिगड़ गई और सांस बंद हो गया। परिजन उन्हें प्राइवेट नर्सिंग होम में एडमिट कराया जहां के डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद दाह संस्कार के लिए स्कॉर्पियो रिजर्व करके लाश को लाया जा रहा था। शव 18 घंटे तक गाड़ी में रही और बिहार में प्रवेश करते ही वह जीवित हो गयी। महिला का सांस चलने लगा जिसके बाद सदर अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां धीरे-धीरे मरीज की स्थिति सामान्य हो रही है। महिला का इलाज बेगूसराय सदर अस्पताल में चल रहा है। रामवती देवी के पुनर्जीवित होने से परिजन काफी खुश हैं तो वही डॉक्टर इसे चमत्कार बता रहे हैं। 


सदर अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि बिहार में एट्री करने के बाद शरीर में थोड़ा हरकत होने लगी तब परिजन बेगूसराय सदर अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। डॉक्टर ने कहा कि ये तो एक चमत्कार है और अचंभित करने वाली घटना है। छत्तीसगढ़ में हार्ट ब्लॉक हुआ होगा रास्ते में गाड़ी में जर्किंग होने की वजह से नेचुअल सीपीआर हो गया और सीपीआर होते-होते हार्ट चलने लगा। फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है।