छपरा में चुनावी हिंसा : पप्पू यादव ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग : मृतक के आश्रित को 5-5 लाख देने की घोषणा

छपरा में चुनावी हिंसा : पप्पू यादव ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग : मृतक के आश्रित को 5-5 लाख देने की घोषणा

CHAPRA : छपरा की घटना को लेकर पप्पू यादव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने छपरा में चुनावी हिंसा के शिकार हुए दोनों मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की है। छपरा में सोमवार को लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्या पर बूथ क़ब्ज़ा करने का आरोप लगा था और इस दौरान जमकर हंगामा हुआ था। वही, अगले दिन मंगलवार की सुबह गोलियां चलनी शुरू हो गई। इस अंधाधुंध फ़ायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि पप्पू यादव का कहना है कि इस घटना में दो लोगों की मौत हुई है और एक की हालत नाजुक बनी हुई है। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। 


छपरा की इस घटना का पूर्व सांसद पप्पू यादव ने निंदा की है और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की है। पप्पू यादव ने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की है। पप्पू यादव कल मृतक के परिजनों से मिलने छपरा जाएंगे जहां उन्हें पांच लाख रुपये की राशि सौंपेंगे। छपरा की घटना पर दुख जताते हुए पप्पू यादव ने राजीव प्रताप रूडी पर जमकर हमला बोला। कहा कि कल जो घटना घटी थी, जिसमें रोहिणी आचार्य की मां-बहन को गालियां दी गयी थी। वह आपकी की भी बहन और बेटी है। आप भी राजद में ही थे।  आपकी राजनीति की शुरुआत लालू यादव जी के साथ हुई थी। छपरा के तनाव को रोकिये रूडी जी। 


वही, उन्होंने कहा कि यादव समाज से हाथ जोड़ता हूं कि इस घटना के बाद वे किसी तरह की प्रतिक्रिया से बचें। हम समाज के साथ मरते दम तक खड़े रहेंगे लेकिन विभाजनकारी तरीके से नहीं। कल की घटना से समाज के कमजोर वर्ग काफी डरे हुए हैं। जबकि उनको डरने की कोई जरूरत नहीं है। हम धरना-प्रदर्शन और विरोध करेंगे लेकिन बदले की भावना से ऐसा कोई काम नहीं करेंगे कि लॉ एन्ड ऑडर बिगड़े। जो घटना घटी है वह माफी के योग्य नहीं है। मर्डर से ज्यादा बड़ी घटना कल हुई है। जहां समाज को जाति सूचक गालियां दी गईं हैं। 


पप्पू यादव ने कहा कि आज कॉलेज जाने वाले तीन बच्चों को लोगों ने बीजेपी के उकसाने पर गोली मार दी है। पप्पू यादव ने कहा कि दो की तो मौत हो गयी है जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। ये तीनों बच्चे बैकवर्ड समाज से हैं। कमजोर तबके के बच्चे हैं। पप्पू यादव ने कहा कि इसके लिए नेता जिम्मेदार हैं पब्लिक नहीं। रूडी जी इसको रोकिये। भय का वातावरण बनाने की कोशिश हो रही है। बिहार के साढ़े 13 करोड़ जनता को जीने दीजिए। 


पप्पू यादव ने मांग की है कि जो लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें अविलंब गिरफ्तार किया जाए। उनके घर की कुर्की जब्ती हो।  धारा- 302 के तहत मुकदमे चले। तीन महीने के भीतर स्पीडी ट्रायल हो और मामले की  उच्च स्तरीय जांच की जाए। पप्पू यादव ने सीएम नीतीश कुमार से कहा है कि मुख्यमंत्री जी, सत्ता आज है कल नहीं रहेगी, चुनाव आयेगा जाएगा, सत्ता आएगी जाएगी लेकिन हमें जीने दें। छपरा डरा हुआ है।  छपरा में वातावरण सही नहीं है। छपरा के वातावरण को शांत किया जाए।