करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला AIG,पटना समेत कई राज्यों में अकूत संपत्ति का हुआ खुलासा

करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला AIG,पटना समेत कई राज्यों में अकूत संपत्ति का हुआ खुलासा

PATNA: भ्रष्टाचार और आय से अधिक सम्पत्ति मामले में विशेष निगरानी इकाई ने बड़ी कार्रवाई की है। जेल के AIG रूपक कुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की गयी। पटना स्थित आवास और कार्यालय पर निगरानी की टीम ने तलाशी ली। आवास और पुराना सचिवालय स्थित उनके दफ्तर से 5 लाख 80 हजार 822 रुपये कैश बरामद हुआ है। इसके अलावे बैंक के पासबुक और निवेश के भी कागजात मिले हैं।


बताया जा रहा है कि रूपक कुमार का आशियाना नगर, फेज-II, सी० ब्लॉक में आलिशान मकान है। मकान की भव्यता और साजो-सज्जा को देखकर अधिकारी भी हैरान हैं। तीन मंजिला मकान के साजो-सामान में लाखों रूपये खर्च किये गए हैं। मकान की दिवारों की सुन्दरता के लिए लाखों रूपये की पेन्टिंग लगाई गई हैं। पूर्ण रूप से सुसज्जित मकान की कीमत लगभग 2 से 3 करोड़ की है। रूपक कुमार ने चार राज्यों में अकूत सम्पति बनायी है। 


आज विशेष निगरानी इकाई ने छापेमारी की जिसमें रूपक कुमार के अचल सम्पतियों का पता चला है। रूपक के नाम पर झारखंड के देवघर में जमीन का बड़ा प्लॉट है। झारखंड के ही जमशेदपुर स्थित पॉश इलाका दिमना में आलीशान 3 B.H.K. का फ्लैट है और जमीन का प्लॉट भी खरीद रखा है। रांची में भी फ्लैट और जमीन है जिसके कागजात छापेमारी के दौरान मिले है। सिलिगुड़ी, पश्चिम बंगाल में जमीन और फ्लैट के कागजात मिले हैं। 


नोएडा के गौड़ सिटी में कमर्शियल दुकाने हैं। नोएडा में भी रूपक ने  प्लॉट खरीदा है। वही पटना के बिहटा में जमीन का प्लॉट है। पटना के लोदीपुर इलाके में भी फ्लैट है। बेंगलुरू में इन्होंने जमीन के प्लॉट खरीदने का एग्रीमेन्ट भी कर रखा है। छापामारी के दौरान रूपक कुमार के आवास से लाखों रूपये के सोने के गहने मिले हैं। जिनका मूल्यांकन अभी चल रहा है। जिसकी कीमत 50 लाख से भी अधिक आंकी जा सकती है। विशेष निगरानी इकाई के अधिकारियों द्वारा छापेमारी की कार्रवाई अब भी जारी है।