कार में RJD का झंडा लगा करते थे लूट-पाट : पुलिस जांच में हथियार समेत अरेस्ट हुए बदमाश

कार में RJD का झंडा लगा करते थे लूट-पाट : पुलिस जांच में हथियार समेत अरेस्ट हुए बदमाश

NALANDA : देश के अंदर लोकसभा का चुनावी दौर जारी है। ऐसे में हर इलाके में आदर्श आचार सहिंता लागू है। इस बीच, नालंदा पुलिस ने एक बड़ी करवाई की है। गश्ती के दौरान पुलिस ने चिरैया पुल के पास गिरे ट्रक का पहिया खोलते तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश चोरी करने के लिए लग्जरी कार से यहां आए थे। जिस पर आरजेडी का झंडा भी लगा हुआ था। कार की तलाशी लेने पर एक कट्टा और एक कारतूस बरामद हुआ है। 


मिली जानकारी के अनूसार पुलिस ने कार से खंती, रस्सा, कुल्हाड़ी व अन्य सामान को भी जब्त किया है। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान पटना जिला के फतुहा थानाक्षेत्र के यदुवंशी नगर निवासी जयकुमार के पुत्र राहुल कुमार, ब्रजेश कुमार और हिलसा के बड़की घोसी गांव निवासी विद्यानंद प्रसाद के पुत्र बिट्टू के रूप में हुई है। 


पूछताछ के क्रम में पुलिस को चोरों ने बताया कि आरजेडी का झंडा इसलिए लगाते थे, ताकि पुलिस हमें नेता समझ कर गाड़ी की रोक-टोक न करे। लेकिन देश में इस समय आचार संहिता लागू है और पुलिस ने जब गाड़ी पर आरजेडी का झंडा लगा हुआ देखा तो उसे शक हो गया। जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इस मामले में बताया जा रहा है कि "एक पिकअप पर से कई सामग्री बरामद की गई है। सभी बदमाश जिले के विभिन्न इलाकों में जाकर चोरी करते थे। इन चोरों को लेकर कई और भी मामलों का खुलासा हो, इसके लिए सीसीटीवी फुटेज से भी उनकी पहचान की जा रही है। 


इसके साथ ही  गिरफ्तार बदमाशों के बारे में जानने के लिए आसपास के थानो की पुलिस की भी मदद ली जा रही है। तीनों बदमाश चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। फिलहाल पूछताछ के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। फिलहाल सभी बिंदुओ पर नजर रखी जा रही है। 


उधर, इस मामले में चंडी थानाध्यक्ष रवींद्र कुमार ने बताया कि पुलिस रात्रि गश्ती को लेकर इलाके का दौरा कर रही थी। उसी दौरान पलटे हुए ट्रक के पास आरजेडी का झंडा लगा एक लग्जरी कार व पिकअप खड़ा दिखा, तो पुलिस ने सर्च शुरू कर दिया। पुलिस ने संदेह होने पर आसपास खोजबीन करने में जुट गई। उसी दौरान दो सौ मीटर की दूरी पर पलटे हुए ट्रक का पहिया खोलते बदमाशों पर पुलिस की नजर पड़ गई।  पुलिस को देखकर सभी बदमाश भागने लगे। लेकिन पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर तीनों बदमाशों को पकड़ लिया।