नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ में लगा कर्फ्यू

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में हिंसक प्रदर्शन, गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ में लगा कर्फ्यू

GUWAHATI: नागरिकता संशोधन विधेयक-2019 के राज्यसभा से पास होते ही असम में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. असम के गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. असम के गुवाहाटी और जोरहाट में सेना को बुला लिया गया है, जबकि त्रिपुरा में असम राइफल्स के जवानों को तैनात किया गया है. 


बिल के विरोध में गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के डिब्रूगढ़ स्थित घर पर भी पथराव किया. इसके अलावा दुलियाजन में प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के घर पर हमला किया और संपत्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया.


गुस्साए लोगों ने तिनसुकिया जिले के पानीटोला रेलवे स्टेशन पर पहले तोड़फोड़ की उसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा डिब्रूगढ़ जिले के छाबुआ रेलवे स्टेशन पर भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है. असम समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में काफी उग्र प्रदर्शन भी नजर आया. सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल के खिलाफ लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है. वहीं राज्य सरकार ने शांति भंग करने के लिए सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने और कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए ऐहतिहातन इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया है.