CAA के समर्थन में अमित शाह की कोलकाता रैली आज, विरोध की आशंका

CAA के समर्थन में अमित शाह की कोलकाता रैली आज, विरोध की आशंका

KOLKATA : नागरिकता संशोधन कानून पर जागरूकता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कोलकाता में बड़ी रैली को संबोधित करने वाले हैं. इस रैली को लेकर बीजेपी की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. हालांकि बीजेपी और अमित शाह के विरोधियों ने केंद्रीय गृह मंत्री का विरोध करने की चेतावनी दी है. लेफ्ट के संगठनों ने दिल्ली हिंसा के विरोध में अमित शाह को काला झंडा दिखाने का ऐलान किया है.


अमिता कोलकाता के शहीद मीनार ग्राउंड में रैली को संबोधित करने वाले हैं. जिसमें तकरीबन 100000 लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. बीजेपी इस रैली में जितनी भीड़ जुटने की उम्मीद जता रही है. उस लिहाज से यह मैदान काफी छोटा है. बावजूद इसके हर स्तर पर अमित शाह की रैली के लिए तैयारी की गई है. अमित शाह की रैली के लिए ममता बनर्जी सरकार ने पहले इजाजत नहीं दी थी, लेकिन बाद में इसके लिए परमिशन मिल गया. 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव होने हैं और बीजेपी अभी से ही चुनावी तैयारियों में जुट गई है.


नागरिकता संशोधन कानून पर जन जागरण रैली के अलावे अमित शाह एनएसजी के स्पेशल ग्राउंड का उद्घाटन भी करने वाले हैं. अमित शाह के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब कोलकाता दौरे पर पहुंचे थे, तब भी लेफ्ट के संगठनों ने उनका विरोध जताते हुए काले झंडे दिखाए थे.