बक्सर रेल हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हुई है दुर्घटनाग्रस्त

बक्सर रेल हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हुई है दुर्घटनाग्रस्त

BUXAR : बीती रात बिहार के बक्सर में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। दिल्ली के आनंद विहार से आ रही आनंद विहार कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस ट्रेन की 14 बोगियां डिरेल हो गई है और एक बोगी पलट गई है। यह हादसा उसे वक्त हुआ जब ट्रेन आरा से रवाना होकर बक्सर की तरफ बढ़ चुकी थी तभी रघुनाथपुर स्टेशन के आसपास ट्रेन बेपटरी हो गई। जिसमें अब तक छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि 100 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिसमें करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।


दरअसल, नई दिल्ली से गुवाहाटी जा रही आनंद विहार कामाख्या नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार रात 9:50 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें छह लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 100 यात्री घायल हुए हैं। इस हादसे में चार एसी कोच पलट गए, जबकि इंजन के बाद की तीन बोगियां पटरी से उतर गई थीं। दुर्घटना की विभीषिका का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बोगियां आपस में जैसे गूथ गई हों। घटनास्थल पर अंधेरा होने के कारण राहत कार्य में भी परेशानी आ रही थी।


भोजपुरी के एसपी प्रमोद कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस रेल हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई। रेलवे और स्थानीय प्रशासन के  अधिकारी और कर्मी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। दुर्घटना की सूचना पर डुमरांव के एसडीओ कुमार पंकज सहित ब्रह्मपुर थाने की पुलिस राहत और बचाव कार्य को मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा है। आम लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं।  


उधर, रेल हादसे के बाद स्वास्थ्य विभाग और पटना जिला प्रशासन भी देर रात हरकत में आ गया। पटना के दो बड़े अस्पतालों में जिला प्रशासन की तरफ से बेड सुरिक्षत रखने के निर्देश जारी कर दिए गए। सिविल सर्जन के साथ ही पीएमसीएच और आईजीआईएमएस प्रशासन को आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक पीएमसीएच में 25 बेड फिलहाल सुरिक्षत रखे गए हैं। वहीं आईजीआईएमएस में भी रेल हदसे में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए बेड रिजर्व कर दिया गया है। इसके अलावा यदि जरूरत पड़ी तो राजधानी के अन्य अस्पतालों में भी इलाज के इंताजम रखे गए हैं।