BIHAR NEWS : बक्सर में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता, देश भर के पहलवानों ने दिखाई अपनी प्रतिभा; महिलायों ने भी दिखाया दमखम

BIHAR NEWS : बक्सर में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता, देश भर के पहलवानों ने दिखाई अपनी प्रतिभा;  महिलायों ने भी दिखाया दमखम

BUXAR : महाबीर पूजा समिति नियाजीपुर बक्सर द्वारा आयोजित दंगल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया। जिसका उद्धघाटन सिमरी प्रमुख प्रतिनिधि नीरज पाठक एवं क्षेत्र के कई महानुभावों ने किया है। महावीर पूजा समिति नियाजीपुर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में दो नामी पहलवान एक दूसरे से भिड़े। इसमेंअयोध्या से चलकर आए बाबा लाडी और पंजाब के पहलवान जग्गा पहलवान के मध्य हुई। इनके खेल पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था। जिसमें बाबा लाडी ने जग्गा को पटखनी देकर यह राशि अपने नाम कर ली।


दरअसल,  सिमरी प्रखंड के नियाजीपुर में आयोजित यह प्रतियोगिता प्रत्येक वर्ष शरद पूर्णिमा उत्सव के नाम से आयोजित होती है। जिसमें देश भर के कई राज्यों के नामी पहलवान इस दंगल में उतरते हैं और अपनी प्रतिभा दिखाते हैं। पहली कुश्ती के बाद 51 हजार इनामी राशि की दूसरी प्रमुख कुश्ती भारत केसरी जीशान और पंजाब केसरी के मध्य हुई। जबकि 31 हजार की तीसरी बड़ी कुश्ती बाबा लाडी और नेपाल के देव थापा के मध्य हुई। जिसमें बाबा लाडी को जीत मिली। इसके अलावा बिहार केशरी इस विराट दंगल के विजेता रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल आदित्य देव पाठक रहे। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार दिया।


वहीं, इस कार्यक्रम के आयोजन कमिटी के सभी सदस्यों के काफ़ी मेहनत और सार्थक प्रयास से देश विदेश के पहलवानो ने अपना कला का प्रदर्शन किया है। इसमें अरुण सिंह (कोपवा )ने दंगल में आए पहलवानों को कुश्ती लड़वाने का काम किया। जिसमें मुख्य रूप से अरुण पाठक, रितेश पाठक,पिंटू पाठक, राहुल पाठक, टुकर यादव, कृष्णा कुमार पाठक आदि लोगों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे भरपूर मदद किया। 


इधर, इस दंगल में बिहार, झारखंड, नेपाल, पंजाब, हरियाणा आदि के पहलवान शामिल हुए। इस दौरान समिति के अध्यक्ष एकराम पाठक, सचिव रविशंकर पाठक, मार्कंडेय पाठक आदि प्रमुख लोग शामिल हुए। आयोजकों ने बताया इस दौरान महिला कुश्ती भी हुई। जिसमें हरियाणा और कुछ अन्य जगह के खिलाड़ी शामिल हुए।