12 घंटे के लिए कोलकाता एयरपोर्ट बंद, 'बुलबुल' तूफान से तबाही की आशंका, आज रात ले सकता है विकराल रूप

12 घंटे के लिए कोलकाता एयरपोर्ट बंद, 'बुलबुल' तूफान से तबाही की आशंका, आज रात ले सकता है विकराल रूप

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है 'बुलबुल' तूफान से जुड़ी हुई. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक आज रात में 'बुलबुल' तूफान विकराल रूप धारण कर सकता है. जिसके कारण तबाही की आशंका जताई जा रही है. बहुत तेज चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' (BULBUL) पश्चिम मध्य और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बहुत तेज गति के साथ उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. जिसको देखते हुए कोलकाता एयरपोर्ट को आज शाम 6 बजे से बंद करने का आदेश दिया गया है. कोलकाता एयरपोर्ट पर शाम 6 बजे से लेकर अगली सुबह 6 बजे तक फ्लाइट के उड़ान को रद्द कर दिया गया है. 


भीषण चक्रवात तूफान के रूप में तब्दील होने के डर से 12 घंटों के लिए कोलकाता एयरपोर्ट को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. एनडीआरएफ ने पश्चिम बंगाल में तूफान की स्थिति से निपटने के लिए 10 टीमें  तैनात की हैं. चार टीमें सागर द्वीप साउथ 24 परगना में तैनात की गई हैं.  तीन टीमें सिलीगुड़ी और एक टीम राजारहाट में तैयार रहेगी. तीन टीमें  वाहिनी मुख्यालय में अलर्ट पर रखी गई हैं. 


ओडिशा में स्थिति से  निपटने के लिए एक टीम बालासोर में तैनात है और एक- एक टीम जाजपुर,केंद्रपाड़ा, भद्रक, पुरी और जगतसिंहपुर में तैनात की जा रही है. 11 टीमें  वाहिनी मुख्यालय में अलर्ट पर रखी गई हैं. दो टीमें अंडमान निकोबार और पोर्टब्लेयर में तैयार रखी गई हैं.