BPSC TRE-3.0: टीचर बहाली परीक्षा का पेपर लीक करने की साजिश ! एक साथ मौजूद थे 200 से अधिक छात्र; छापेमारी में पकड़े गए सॉल्वर

BPSC TRE-3.0:  टीचर बहाली परीक्षा का पेपर लीक करने की साजिश ! एक साथ मौजूद थे 200 से अधिक छात्र; छापेमारी में पकड़े गए सॉल्वर

HAJARIBAGH : बिहार में 15 मार्च से शुरू बीपीएससी की शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने की आशंका में हजारीबाग पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां अभ्यर्थियों से पैसे लेकर परीक्षा दिलाने वाले सॉल्वर गैंग पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए दो-तीन होटल में छापेमारी की है।  जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 3 सॉल्वर को गिरफ्तार  भी किया है। 


मिली जानकारी के अनुसार,  हजारीबाग के बरही में करीब 200 छात्रों को पुलिस ने रोका है। उनसे पूछताछ की जा रही है। छात्रों को पुलिस ने पेलावल थाना क्षेत्र के होटल कोहिनूर पर रोक कर रखा हुआ है। बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र बिहार में शुक्रवार को हो रहे टीआई परीक्षा में भाग लेने वाले थे। फिलहाल इस घटना के बाद बिहार पुलिस से इस मामले में संपर्क साधा गया है। 


बताया जा रहा है कि, हजारीबाग पुलिस ने दो बसों में सवार 200 छात्रों को नगवां टोल प्लाजा के पास रोका। उन्हे अपने साथ ले जाकर पूछताछ कर रही है। छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए हजारीबाग लाया गया था और उन्हे परीक्षा में आने वाले प्रश्नपत्र उपलब्ध कराकर तैयारी कराई गई थी। बताया जा रहा है कि इन्हे पिछले दो दिनों से तैयारी कराई जा रही थी। पुलिस को इस संबंध में इनपुट मिला और उस आधार पर पुलिस ने इन्हे पकड़ा है। बिहार में आयोजित हो रहे परीक्षा के प्रश्नपत्र से इसकी मिलान कराई जाएगी। बिहार पुलिस से इस मामले में संपर्क साधा गया है।


इस मामले में हजारीबाग के एसपी ने बताया कि गोपनीय जानकारी के आधार पर छापेमारी की जा रही है। सॉल्वर गैंग का सरगना हजारीबाग के आसपास हो सकता है। अबतक 3 को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 200 से अधिक बिहार के अभ्यर्थियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पेपर लीक गिरोह प्रोजेक्टर से तैयारी करवा रहा था। इसी वजह से शहर के कई होटलों में अभ्यर्थी रुके हुए थे। पटना पुलिस से इनपुट मिलने के बाद हजारीबाग पुलिस ने शिकंजा कसा है। वहीं, पदमा में 85 अभ्यर्थी हिरासत में लिए गए हैं। परीक्षार्थियों को लेकर जा रही बस को भी पुलिस ने जब्त किया है। आगे की छानबीन की जा रही है।