BPSC TRE 3: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में खाली पदों की होगी गिनती, शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से मांगी रिक्तियों की जानकारी

BPSC TRE 3: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में खाली पदों की होगी गिनती, शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से मांगी रिक्तियों की जानकारी

PATNA: बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में बैकलॉग पदों की गिनती होगी। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से पहले और दूसरे चरण की शिक्षक बहाली के बाद खाली रह गए शिक्षकों के पद की जानकारी मांगी है। दो चरणों की शिक्षक बहाली के बावजूद खाली रह गए पदों को भी तीसरे चरण की बहाली में जोड़ा जाएगा। 


माध्यमिक शिक्षा निदेशक वैधनाथ प्रसाद यादव ने सभी जिलों के डीईओ को पत्र लिखा है और कोटिवार रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। शिक्षा विभाग की तरफ से जिलों को जारी निर्देश में कहा गया है कि बैकलॉग की गणना करते हुए तीन दिनों के भीतर कोटिवार पदों की संख्या विभाग को भेजें। शिक्षकों के कोटिवार पदों की गिनती डीएम के माध्यम से कराने के बाद ही विभाग को भेजना है। 


पत्र के साथ शिक्षा विभाग की तरफ से जिलों को एक फॉर्मेट भी भेजा गया है, जिसमें पूरी रिपोर्ट भेजनी है। सभी जिलों को नए सिरे से बैकलॉग की गिनती कर उसकी जानकारी शिक्षा विभाग को भेजने को कहा गया है। बता दें कि बिहार में पिछले महीने ही तीसरे चरण की शिक्षक बहाली के लिए बीपीएससी ने परीक्षा आयोजित की थी। अब अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है। तीसरे चरण में 87 हजार से अदिक शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।