BPSC से टीचर बनते ही लड़की ने कर दिया बड़ा कांड: स्कूल पहुंच कर परिजनों ने किया हंगामा, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा

BPSC से टीचर बनते ही लड़की ने कर दिया बड़ा कांड: स्कूल पहुंच कर परिजनों ने किया हंगामा, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा

BHAGALPUR: बीपीएससी की परीक्षा पास कर शिक्षक का नियुक्ति पत्र मिलते ही एक युवती ने बड़ा फैसला ले लिया. इसकी खबर फैली तो उसके परिवार के लोग सकते में आ गये। परिजन उस स्कूल में पहुंच गये, जहां युवती की पोस्टिंग हुई थी। घंटों स्कूल में हंगामा होता रहा। हालत ये हुई कि पुलिस को बुलाना पड़ गया. 


भागलपुर में हुआ वाकया

मामला बिहार के भागलपुर का है. भागलपुर के मध्य विद्यालय कंझिया में बीपीएससी की परीक्षा पास कर शिक्षिका बनी युवती की पोस्टिंग की गयी है. बीपीएससी से नियुक्ति पत्र मिलते ही युवती ने अपने पुराने प्रेमी से शादी कर ली. उसका प्रेमी भागलपुर के एक निजी अस्पताल में कंपाउंडर है. युवती ने अपने परिवार को जानकारी दिये बगैर प्रेमी से मंदिर में शादी रचा ली.


सोमवार को इसकी जानकारी युवती के परिवार के लोगों को हुई. इसके बाद वे उस स्कूल में पहुंच गये जहां शिक्षिका की पोस्टिंग थी. उस समय शिक्षिका का पति भी वहीं मौजूद थे. लड़की के परिवार वाले स्कूल पहुंच कर लड़के से उलझ गये. इस घटना की जानकारी लड़के के परिवार के लोगों को मिली तो वे भी स्कूल पहुंच गये और फिर स्कूल में ही हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया. 


स्कूल में हो रहे हंगामे से वहां मौजूद शिक्षक और दूसरे लोग भी हैरान रह गये. लड़की के परिजन उसे अपने साथ ले जाने पर अड़े थे, लेकिन वह जाने को तैयार नहीं थी. मामला बिगड़ता देख लोगों ने 112 नंबर डायल की पुलिस को इसकी जानकारी दी. वहां पहुंची पुलिस पहुंची ने शिक्षिका और उसके पति के साथ साथ दोनों के परिवार वालों को मधुसुदनपुर थाने ले गयी. 


15 दिसंबर को ही कर ली थी शादी

पुलिस के समक्ष शिक्षिका ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से इस लड़के से शादी की है. बीपीएससी के पहले चरण की नियुक्ति के बाद उसने बगैर परिजनों को बताये भागलपुर स्थित बूढ़ानाथ मंदिर में अपने प्रेमी से शादी कर ली थी. लड़की ने कहा कि अब वह अपने पति के साथ ससुराल में रहना चाहती है. पुलिस ने शिक्षिका और उसके पति से शादी करने का प्रमाण मांगा. दोनों ने बुढ़ानाथ मंदिर में शादी करने का सबूत दिया. 


पुलिस ने बूढ़ानाथ मंदिर में शादी की रसीद को देखने के बाद मंदिर प्रबंधकों से संपर्क साधा। उन्होंने शादी की रसीद को सही बताया. इसके बाद नवविवाहित जोड़े को पीआर बॉन्ड भराकर मुक्त कर दिया। तब लड़की अपने पति के साथ अपने ससुराल चली गई. पुलिस ने बताया कि लड़की पूर्णिया जिले की रहने वाली है. वहीं, लड़का पक्ष नवगछिया गोपालपुर का निवासी है. मधुसुदनपुर थानाध्यक्ष विश्व बंधु कुमार ने बताया कि दोनो बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी की है. लड़की के परिवार वालों ने भी कोई केस पूर्व में नहीं किया था. इसलिए दोनों को छोड़ दिया गया है.