BPSC में धांधली को लेकर CM नीतीश का बड़ा एक्शन, बोले.. मेंस और इंटरव्यू के मार्क्स में होगा बड़ा अंतर तो होगी कार्रवाई

 BPSC में धांधली को लेकर CM नीतीश का बड़ा एक्शन, बोले.. मेंस और इंटरव्यू के मार्क्स में होगा बड़ा अंतर तो होगी कार्रवाई

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग के 75वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने संबोधन के दौरान कहा कि बीपीएएसी के खाली पद भरने की बात कहीं. वही सीएम ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि बीपीएससी के सदस्यों के तीन खाली पदों को अगले पांच दिनों के अंदर भरा जाए. साथ ही CM ने कहा कि BPSC के मुख्य परीक्षा में बंपर मार्क्स और इंटरव्यू में कम मार्क्स वाले अभ्यर्थियों पर नजर रखा जाएँ.


वही CM नीतीश ने कहा कि  75वें साल में और विस्तार होना चाहिए, कोई कमी नहीं होना चाहिए. साथ ही उन्होंने निर्देह्स दिया कि जो भी अभियर्थी एग्जाम देता है वो जब पास होते है उनमें कभी कभी होता है कि जिनको बहुत अधिक नंबर आता है उनका इंटरव्यू में कम नंबर आता है. अगर लिखित में ज्यादा नंबर आता है तो इंटरव्यू में इतना कम नंबर क्यों आया, इसलिए अगर संदेह हो तो जांच की जाए.


बता दें कि आज BPSC का  75वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में का आयोजन था. जहां CM नीतीश भी मौजूद थे. उन्होंने  कहा कि इसमें कोई गडबड़ी ना हो. अगर कोई भी गड़बड़ी हो तो इसपर तुरंत एक्शन लिया जाए. अगर काम में कोई दिक्कत आ रही है तो उसके लिए अगर पड़ खाली है तो उसे भरा जाए. किसी भी चीज के लिए कोई भी जरूरत होगी उसे सरकार पूरा करेगी.


साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से अनुसूचित जनजाति और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को यूपीएससी का पीटी उतीर्ण होने पर एक लाख रुपए दिए जाते है उसी तरह हम भी बीपीएससी का पीटी उतीर्ण होने पर 50 हजार देते है. जिससे वो आगे कि पढाई कर सके. जिसका यूपीएससी में 256  BPSC के 8912 अभ्यर्थियों ने लाभ लिया है. राज्य सरकार सब तरह से काम कर रही है. सरकार ने 10 लख लोगों नौकरी देंगे जिसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है. इसके लिए सभी सही तरीके से काम करे, कोई गड़बड़ी ना हो.