बिग ब्रेकिंग: BPSC का रिजल्ट जारी, ओम प्रकाश गुप्ता बने टॉपर, यहां देखिये पूरी लिस्ट

बिग ब्रेकिंग: BPSC का रिजल्ट जारी, ओम प्रकाश गुप्ता बने टॉपर, यहां देखिये पूरी लिस्ट

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग ने 64वीं का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इसबार 1454 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. ओम प्रकाश गुप्ता इसबार टॉपर बने हैं. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया गया है. इस खबर में भी नीचे बीपीएससी की 64वीं प्रतियोगी परीक्षा में बाजी मारने वाले कैंडिडेट्स की पूरी लिस्ट दी हुई है.


बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं प्रतियोगी परीक्षा में इसबार 4 लाख 71 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें 1454 छात्रों ने बाजी मारी है. गौरतलब हो कि बीपीएससी ने कुल 1465 पदों के लिए आवेदन निकाला था, जिसमें कुल 471581 कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. इनमें से प्रारंभिक परीक्षा में करीब 3 लाख अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया था, जिसमें लगभग 19 हजार से ज्यदा कैंडिडेट्स सफल हुए थे. 


आयोग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 18534 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था लेकिन 15 हजार 800 के करीब अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए थे. जिसमें से कुल 3799 अभ्यर्थी सफल हुए थे. इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद कुल 1454 छात्रों का का चयन किया गया है. बीपीएससी अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं या यहां नीचे भी अपना रिलज्ट चेक कर सकते हैं. यहां पूरी लिस्ट दी हुई है.


यहां देखिये पूरी लिस्ट -