बोचहां सीट से BJP की उम्मीदवारी पर हम पार्टी ने उठाए सवाल, भाजपा पर परंपराओं की अनदेखी का लगाया आरोप

बोचहां सीट से BJP की उम्मीदवारी पर हम पार्टी ने उठाए सवाल, भाजपा पर परंपराओं की अनदेखी का लगाया आरोप

PATNA: बोचहां विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव में बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। मुकेश सहनी का कोई नोटिस लिये बग़ैर भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया। बोचहां उपचुनाव में BJP की उम्मीदवारी पर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने सवाल उठाया है। हम पार्टी ने परंपराओं की अनदेखी का आरोप बीजेपी पर लगाया है।  


हम पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि परंपराओं की अनदेखी कर बीजेपी ने बोचहां से अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि बोचहां सीट VIP की थी ऐसे में उसी की उम्मीदवारी भी होनी चाहिए थी। ऐसे में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा अब विकासशील इंसान पार्टी के समर्थन में खड़ी हो गयी है। 


बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज एलान किया कि बेबी कुमारी बोचहां सीट से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। बता दें कि इस सीट से मुकेश सहनी की पार्टी के विधायक मुसाफ़िर पासवान हुआ करते थे लेकिन उनके निधन से सीट ख़ाली हुई थी. चुनाव आयोग ने यहां उपचुनाव का एलान किया है।


बीजेपी ने इस सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया है. बीजेपी के स्थानीय नेता पहले से ही कह रहे थे कि बोचहां से अपना उम्मीदवार उतारेंगे. उनका कहना था कि 2020 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने सीटिंग विधायक बेबी कुमारी का टिकट काटकर वीआईपी को ये सीट दी थी. लेकिन मुकेश सहनी ने बीजेपी के साथ धोखाधड़ी की. ऐसे में अब उन्हें कोई मौक़ा नहीं दिया जायेगा.