BJP से LJP का गठबंधन टूटना तय, अबतक सीट शेयरिंग पर नहीं हुई बात

BJP से LJP का गठबंधन टूटना तय, अबतक सीट शेयरिंग पर नहीं हुई बात

PATNA: विधानसभा चुनाव में एनडीए के अंदर सीट बंटवारे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. लोक जनशक्ति पार्टी और बीजेपी के बीच अब तक के सीट बंटवारे पर कोई बातचीत नहीं हुई है. एलजेपी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सीट बंटवारे पर बीजेपी से उसकी कोई बातचीत नहीं हुई है. जल्द ही बीजेपी से एलजेपी का गठबंधन टूट सकता है. अकाली दल के बाद बीजेपी की एक और पुरानी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी अपना रास्ता अलग कर सकती है.



बीजेपी और एलजेपी के पीछे सीट शेयरिंग को लेकर फंसी गाड़ी यह संकेत दे रही है कि अब जल्द ही बीजेपी से एलजेपी का गठबंधन टूट सकता है. अकाली दल के बाद बीजेपी की एक और पुरानी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी अपना रास्ता अलग कर सकती है. एलजेपी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि सीट बंटवारे पर अब तक एलजेपी के साथ बीजेपी की कोई बातचीत नहीं हुई है और सीट बंटवारे के फार्मूले को लेकर आ रही तमाम खबरें बेबुनियाद है.

एलजेपी पहले ही कह चुकी है कि वह 143 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. हालांकि उसने जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ भले ही उम्मीदवार देने का ऐलान किया हो, लेकिन बीजेपी के खिलाफ एलजेपी अपना कैंडिडेट देने की तैयारी में नहीं है. अब देखना होगा कि अगर बीजेपी से एलजेपी के रिश्ते खत्म होते हैं तो क्या चिराग पासवान सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार देते हैं.