BJP सख्त हुई तो ढ़ीले पड़े जेडीयू के तेवर, भाजपा नेताओं से बात करने पहुंचे नीतीश के सिपाहसलार

BJP सख्त हुई तो ढ़ीले पड़े जेडीयू के तेवर, भाजपा नेताओं से बात करने पहुंचे नीतीश के सिपाहसलार

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर बीजेपी के कड़े तेवर के बाद जेडीयू के तेवर ढ़ीले पडने लगे हैं. नीतीश कुमार के सिपाहसलार कुछ देर पहले बीजेपी के नेताओं से बात करने उनके गेस्ट हाउस में पहुंचे हैं. दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा फिर से शुरू हो गयी है.


सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी नेताओं ने नीतीश कुमार के आवास पर जाकर बात करने से परहेज कर लिया है. कल शाम दिल्ली गये बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव आज सुबह पटना लौट आये लेकिन पटना के रूकनपुरा इलाके के एक गेस्ट हाउस में कैंप कर गये. फडणवीस और भूपेंद्र यादव सुबह से ही अपनी पार्टी के नेताओं से बात करते रहे.


कल रात ही दिल्ली में फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ लंबी बैठक की थी. बीजेपी के आलाकमान ने कल रात ही साफ कर दिया था कि बहुत झुक कर नीतीश कुमार के साथ समझौता नहीं करना है. पार्टी आलाकमान से निर्देश लेकर दोनों नेता सुबह पटना लौटे और बिहार के नेताओं के साथ लंबी बातचीत की.





सूत्र बता रहे हैं कि इस बीच नीतीश कुमार के पास से ये खबर आयी कि बातचीत शुरू की जाये. अब तक की परंपरा रही है कि बातचीत नीतीश कुमार के आवास पर हुई है. लेकिन आज बीजेपी ने जेडीयू नेताओं को अपने होटल में बुलाया. इसके बाद नीतीश कुमार के सिपाहसलार बीजेपी नेताओं के ठिकाने पर पहुंचे हैं.



नीतीश के चार सिपाहसलार
अब तक बीजेपी से रही बातचीत में जेडीयू की ओर से ललन सिंह और आरसीपी सिंह ही जेडीयू की नुमाइंदगी कर रहे थे. लेकिन आज ललन सिंह और आरसीपी के साथ साथ विजय चौधरी और विजेंद्र यादव को भी बातचीत के लिए भेजा गया है. देखना होगा बातचीत में कोई नतीजा निकल पाता है या नहीं. हम आपको बता दें कि बीजेपी और जेडीयू में सीटों की संख्या के साथ साथ किस सीट से कौन लड़ेगा इस पर भारी विवाद है. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नीतीश के खिलाफ खुले मोर्चे  से भी परिस्थितियां बदली है.