BJP ने विपक्ष में बैठते ही दिखाया तेवर, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सदन में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

BJP ने विपक्ष में बैठते ही दिखाया तेवर, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सदन में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

PATNA : बिहार में विपक्षी पार्टी बन चुकी बीजेपी अब सरकार को घेरने के लिए लगातार आक्रामक रुख अपना रही है. आज बिहार विधानसभा में नए स्पीकर का चुनाव था और नए स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के आसन पर बैठने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को जब सदन में पहली बार मौका मिला तो वह सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूके. 



विजय कुमार सिन्हा ने सरकार को खूब आईना दिखाया. स्पीकर के आसन पर रहते हुए सरकार की तरफ से उन पर कैसे दबाव बनाया गया कैसे सदन के अंदर खेल खेलने की कोशिश हुई इन तमाम बातों पर विजय सिन्हा ने आज सदन में अपनी बात रखी. हालांकि इस दौरान सत्तापक्ष के विधायक ठोकाठोकी भी करते रहे, लेकिन विजय कुमार सिन्हा नहीं रुके. विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा की समितियों की रिपोर्ट सदन में करने की मांग की, जिनमें भ्रष्टाचार को लेकर गंभीर जानकारी दी गई है. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार जानबूझकर समितियों की रिपोर्ट दबा रही है.



नेता प्रतिपक्ष ने नए स्पीकर अवध बिहारी चौधरी से कहा कि आप ये सुनिश्चित करें कि विधायिका की गरिमा कैसे बढ़े। मैं चाहता हूं कि जिस आसन पर आप बैठे हैं, उसे आप प्रभावित करें। बिहार जो अपराध और भ्रष्टाचार से कलंकित हुआ है, उसे आप मुक्त दिलाएं। सदन में एक नया वातावरण बनाएं यही आपसे विनती है।