BJP ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम का किया आयोजन, पूर्व सांसद आरके सिन्हा के निर्देश पर जरूरतमंदों की मदद

BJP ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम का किया आयोजन, पूर्व सांसद आरके सिन्हा के निर्देश पर जरूरतमंदों की मदद

PATNA : महामारी के इस दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि वह जरूरतमंदों की मदद करते रहे। बीजेपी ने इसके लिए सेवा ही संगठन कार्यक्रम की शुरुआत की थी आज इसी कार्यक्रम के तहत पटना में जरूरतमंदों के बीच राशन और राहत बांटी गई। पूर्व सांसद आरके सिन्हा के निर्देश पर पटना में विधायक संजीव चौरसिया और बीजेपी के युवा नेता रितुराज सिन्हा की तरफ से जरूरतमंदों के बीच राहत का वितरण किया गया। 


कोरोना से प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचायी जा रही है। उनके बीच राशन मुहैया करायी जा रही है। बीजेपी के युवा नेता रितुराज सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल जी का यही आग्रह था कि कोराना की इस महामारी के बीच बीजेपी पार्टी का हरेक कार्यकर्ता समाज से जुड़ने और समाज की सेवा करने का काम करें। उसी दृष्टिकोण से यह सहयोग करने काम किया गया है। ये कार्यक्रम लगातार जारी है। जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण किया जा रहा है।


रितुराज सिन्हा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कैंपेन इंडिया में चल रहा है। जिसके तहत अभी तक करीब चालीस करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन दिया जा चुका है। यह इकलौता विश्व स्तरीय कैंपेन है जिसमें लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगायी जा रही है। प्रतिदिन पचास लाख से अधिक वैक्सीन लोगों को लगायी जा रही है। 


बिहार सरकार ने भी बड़ी पहल की है। छह महीने में छह करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सीएम नीतीश के नेतृत्व में रखा है। हमें पूरा विश्वास है कि संभावित कोराना की तीसरी लहर के आने से पूर्व वैक्सीनेशन के काम में तेजी बरकरार रहेगी। भारतीय जनता पार्टी का मूल संस्कार सेवा है डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नेतृत्व में 1953 में पार्टी की नींव रखी गयी। उनका मूल संदेश यही था कि समाज और राजनीति में जुड़ना है तो सेवा भाव से जुड़िए। 


1953 की सोच आज भी भाजपा के रगरग में बरकरार है। देश के विभिन्न प्रांतों और हरेक कोने में भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता पूरे कोरोनाकाल के बीच समाज के बीच निरंतर काम कर रहा है। अन्य पार्टियों को आह्वान करता हूं सभी समाज के बीच उतरे और समाज के हित में काम करें।