बीजेपी ने नीतीश-तेजस्वी पर बोला बड़ा हमला, कहा- इनके कारण ही हाईकोर्ट में सरकार और जनता की हो रही फजीहत

बीजेपी ने नीतीश-तेजस्वी पर बोला बड़ा हमला, कहा- इनके कारण ही हाईकोर्ट में सरकार और जनता की हो रही फजीहत

PATNA : निकाय चुनाव पर पटना हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। जिसके बाद बिहार में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। सत्ताधारी दल जेडीयू जहां इसे बीजेपी और केंद्र सरकार की साजिश करार दे रही है तो वहीं भाजपा इसके लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को जिम्मेवार ठहराया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश और तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों नेताओं के कारण ही आज हाईकोर्ट में बिहार सरकार और जनता की फजीहत हो रही है। 


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि नगर निकाय चुनाव पर पटना हाई कोर्ट का फैसला यह बताया है कि आज तक जितने भी पिछड़ों और अति पिछड़ों को आरक्षण बिहार में मिला है वो सब बीजेपी के बदौलत था। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद  आरक्षण का रोस्टर बना ही रहे थे तभी एक साजिश के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस तरह से नगर निकाय चुनाव की घोषणा की और एक दिन बाद ही चुनाव के लिए नोटिफिकेशन निकाल दिया। इसी का नतीजा है कि हाईकोर्ट में आज बिहार सरकार और जनता की फजीहत हो रही है।


वहीं बिहार विधान परिषद में विरोधी दल के नेता सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा है कि नीतीश कुमार की जिद्द के कारण बिहार में निकाय चुनाव नहीं हो सका। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का चेहरा रावण रूपी हो गया है और उनके अहंकार के कारण ही निकाय चुनाव पर ग्रहण लग गया है।


सम्राट चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जिद्द के कारण बिहार में निकाय चुनाव नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जबरदस्ती सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को स्पष्ट तौर पर कहा था कि ट्रिपल टेस्ट के लिए आयोग का गठन करें लेकिन नीतीश ने सभी निर्देशों को दरकिनार किया। सम्राट चौधरी ने कहा है कि उन्होंने पंचायती राज विभाग का मंत्री रहते हुए आयोग गठन करने का निर्देश दिया था। जिसपर नगर विकास विभाग ने भी इस पर अपनी सहमति जताई थी लेकिन नीतीश कुमार एक मात्र व्यक्ति थे जो इसके समर्थन में नहीं थे।


सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग से जबरदस्ती निकाय चुनाव का घोषणा करवाया जबकि पूरे बिहार के लोग ट्रिपल टी आयोग के गठन का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में चुनाव पर रोक लगाया बावजूद इसके नीतीश कुमार अपनी जिद्द पर अड़े रहे। नीतीश कुमार बिहार को अपने जिद्द में चलाना चाहते हैं और पलटू कुमार से किसी और चीज की आशा नहीं की जा सकती है।