JDU को बिहार NDA में बड़े भाई की भूमिका नहीं, चिराग के बयान पर BJP बोली.. सब बराबर हैं

JDU को बिहार NDA में बड़े भाई की भूमिका नहीं, चिराग के बयान पर BJP बोली.. सब बराबर हैं

PATNA : बिहार में एनडीए का नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कंधों पर हैं. सीएम कैंडिडेट के लिए चेहरा भी नीतीश कुमार हैं. ऐसे में जेडीयू लगातार यह दावा करते रहा है कि बिहार में एनडीए के अंदर बड़े भाई की भूमिका उसकी भूमिका रही है भले ही केंद्र में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में रहे. चिराग पासवान ने जेडीयू के दावे पर अपना सियासी दांव खेला था. चिराग पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सुझाव दिया था कि भारतीय जनता पार्टी को बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आना चाहिए. लेकिन अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा है कि बिहार में एनडीए गठबंधन है और इसके अंदर सभी दल बराबर हैं. यहां कोई बड़ा भाई और छोटा भाई नहीं है. संजय जायसवाल ने कहा है कि बिहार में कोई बड़ा और छोटा भाई नहीं है. यहां पर सब बराबर है. संजय जायसवाल ने कहा कि अगर यह बात चिराग पासवान बोले हैं तो उनके बयान पर कोई बात नहीं करेंगे. इसका जवाब चिराग पासवान ही दे सकते हैं. 


दरअसल संजय जायसवाल के इस बयान के बाद यह साफ हो गया है कि जनता दल यूनाइटेड को बीजेपी भी बड़ा भाई मानने को तैयार नहीं है. चिराग पासवान ने जिस लिहाज से बीजेपी को बड़े भाई की भूमिका में आने का सलाह दिया था वह सफल होता दिख रहा है. अब बीजेपी खुले तौर पर यह कह रही है कि बिहार में एनडीए के अंदर सभी दल बराबर है ऐसे में जेडीयू को अब यह बात कबूल होगी या नहीं यह भी देखना दिलचस्प होगा.