बीजेपी विधायक पर बलात्कार का आरोप, मां की इलाज के लिए मिलने गई थी पीड़िता

बीजेपी विधायक पर बलात्कार का आरोप, मां की इलाज के लिए मिलने गई थी पीड़िता

PATNA :  भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक के ऊपर महिला के साथ बलात्कार करने का काफी गंभीर आरोप लगा है. पीड़ित महिला ने भाजपा एमएलए के ऊपर यह संगीन आरोप लगाया है. पीड़िता की ओर से पुलिस थाने में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई गई है. पीड़िता ने ये भी बताया है कि बीजेपी विधायक ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया है. पुलिस इस घटना की छानबीन में जुटी हुई है.


भाजपा विधायक महेश नेगी के ऊपर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता ने नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. एफआईआर में आरोप लगाया है कि विधायक ने साल 2016 से उसके साथ नैनीताल, दिल्ली, मसूरी तथा देहरादून आदि अलग-अलग स्थानों पर कथित तौर पर दुष्कर्म किया. महिला ने कहा है कि वह अपनी मां की बीमारी के इलाज के सिलसिले में विधायक से मिली थी.



उधर दूसरी ओर आरोपी बीजेपी विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी ने भी महिला पर अपने पति को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया है. रीता ने आरोप लगाया है कि महिला उनके पति को बदनाम कर रही है. विधायक की पत्नी ने अपनी शिकायत में कहा है कि महिला और उसका परिवार उनके पति को ब्लैकमेल कर पांच करोड रुपये मांग रहा है.


भाजपा विधायक महेश नेगी पर लगे महिला उत्पीडन आरोप मामले में अब राजनीति तेज हो गयी है. पुलिस ने आरोपी भाजपा विधायक महेश नेगी से दोबारा पूछताछ की है. आरोप लगाने वाली महिला के पति से भी पूछताछ की गयी है. पुलिस नेगी और महिला की तरफ से दिये गये, कागजात की भी जांच कर रही है. पुलिस ने कहा, बच्ची और विधायक नेगी के डीएनए टेस्ट के जांच की मांग भी की गयी है.



देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि विधायक को शुक्रवार को भी बुलाया गया था. उनसे इन शिकायतों के संबंध में जानकारी जुटाई गई हैं. इसके अलावा जांच अधिकारी ने अन्य साक्ष्य भी हासिल किए हैं.  इन सभी का अवलोकन किया जा रहा है.


इस मामले पर उतराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विधायक महेश नेगी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वह डीएनए टेस्ट के लिए राजी हैं. दूसरी तरफ पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है. यह मामला अब महिला आयोग के पास भी पहुंचा है. उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि मुझे अल्मोड़ा जिला पंचायत के अध्यक्ष और पीड़िता की शिकायत मिली है.



आपको बता दें कि अल्मोड़ा की रहने वाली एक महिला ने भाजपा विधायक महेश नेगी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है और कहा कि उनकी एक बेटी भी है, जिसका पैटरनिटी टेस्ट कराने के लिए भी महिला तैयार है.