BJP MLA के भाई हार गये मुखिया चुनाव, JDU MLA की पत्नी चौथी बार जीतीं, बहू ने अपनी सास को हराया

BJP MLA के भाई हार गये मुखिया चुनाव, JDU MLA की पत्नी चौथी बार जीतीं, बहू ने अपनी सास को हराया

PATNA: पंचायत चुनाव के मतगणना के दौरान जो नतीजे सामने आए उससे कही खुशी तो कही गम की स्थिति देखी जा रही है। मुंगेर में एक बहू ने सास को हरा दिया तो वही अररिया में एक बीजेपी विधायक के भाई मुखिया चुनाव हार गये हैं। वही बेलहर से जेडीयू विधायक की पत्नी लगातार चौथी बार जीत गयी हैं।  


छठे चरण के पंचायत चुनाव के नतीजे आज सामने आए हैं। इस दौरान कई तरह की रोचक खबरें भी सामने आ रही है। सबसे पहले हम बात मुंगेर की करेंगे जहां अपनी सास को हराकर एक बहू वार्ड सदस्य बन गयी हैं। सास और बहू दोनों इस बार चुनाव लड़ रही थी। दोनों धरहरा प्रखंड के वार्ड संख्या 4 से बतौर उम्मीदवार थीं। आज हुए मतगणना के दौरान सबसे दिलचस्प पहलू यह रहा कि दोनों को जनता का बराबर वोट मिला। 


सास को 144 वोट लोगों ने दिया तो वही बहू को भी 144 मत ही प्राप्त हुए। लेकिन सास-बहू के जीत का फैसला नहीं हुआ। जिसके बाद लकी ड्रा के माध्यम से जीत और हार का फैसला लिया गया। फिर क्या था मतगणना केंद्र पर काम कर रहे मजदूर को अधिकारियों ने बुलाया और दोनों के नाम का पर्चे में से किसी एक को चुनने को कहा गया। मजदूर ने जब पर्चा खोला तब उसमें बहू का नाम निकला जिसके बाद बहू सुनीता देवी को सफल घोषित कर दिया गया।  


वही अररिया के सिकटी में बीजेपी विधायक विजय कुमार मंडल के भाई मुखिया चुनाव हार गये। वही बांका-बाराहाट प्रखंड के उत्तरी जिला परिषद सीट से जदयू के बेलहर विधायक मनोज यादव की पत्नी सिंपल देवी ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है। बांका-बाराहाट प्रखंड के खड़हरा पंचायत से बांका के JDU विधानसभा मीडिया प्रभारी मनीष कुमार, मिर्जापुर पंचायत से मनोज कुमार सिंह, सोनडीहा दक्षिण पंचायत से निज़ामुद्दीन और बभनगामा पंचायत से दिगंबर मंडल ने लगातार तीसरी बार मुखिया पद से जीत दर्ज की है।


गौरतलब है कि बिहार के 37 जिलों के 57 प्रखंड में छठे चरण का पंचायत चुनाव 3 नवंबर को हुआ था। चुनाव के दस दिन बाद आज वोटों की गिनती की गयी।छठे चरण में कुल 26 हजार 200 पदों के लिए मतदान हुआ था। दीपवाली और छठ महापर्व की वजह से मतगणना का काम करीब 10 दिन बाद आज से शुरू हुआ। ग्राम पंचायत सदस्य के 11,592 पद, मुखिया के 848, पंचायत समिति सदस्य के 1186, जिला परिषद सदस्य के 134, ग्राम कचहरी पंच के 11592 और सरपंच के 848 पद हैं। इस चरण में चुनाव लड़ने वाले कुल उम्मीदवारों की संख्या 94188 है। मतगणना को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गये थे।