पहले अछूत थी भाजपा, बोले उपेंद्र कुशवाहा.. नीतीश ने BJP को छूत बनाया

पहले अछूत थी भाजपा, बोले उपेंद्र कुशवाहा.. नीतीश ने BJP को छूत बनाया

PATNA : बिहार में निकाय चुनाव पर रोक लगने के बाद से जेडीयू और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। दोनों दलों के नेता एक दूसरे पर बयानों के बाण चला रहे हैं। एक तरफ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहरूपिया करार दिया है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने ललन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और कहा है कि ललन सिंह अपने बयान के लिए माफी मांगे। इसी बीच जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ललन सिंह के बहरूपिया वाले बयान का समर्थन किया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि ललन सिंह ने जो कहा वह बिल्कुल ठीक कहा है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि नीतीश कुमार की देन है कि आज बीजेपी सत्ता का सुख भोग रही है। नीतीश कुमार ने बीजेपी को अछूत से छूत बनाया।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि ललन सिंह ने नरेंद्र मोदी को जो कहा ठीक ही कहा है। सबको पता है कि बीजेपी के लोगों का कैसा व्यवहार है। बीजेपी के नेता हैं कुछ और खुद को दिखाते कुछ और हैं, यही बीजेपी का बहरूपियापन है। इसमें माफी मांगने जैसी बात कहां है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर समता पार्टी नहीं होती तो बीजेपी के लोग सात जन्म में भी सत्ता पर काबिज नहीं हो पाते। समता पार्टी और नीतीश कुमार की देन हैं कि आज बीजेपी केंद्र की सत्ता में है। पहले बीजेपी को देश के सभी राजनीतिक दल अछूत मानते थे। 


उन्होंने कहा कि जब समता पार्टी बनी और नीतीश कुमार मुंबई के अधिवेशन में शामिल हुए उस दिन के बाद से बीजेपी अछूत से छूत बन गई। समता पार्टी के नेताओं नीतीश कुमार और जॉर्ज फर्नांडिस ने बीजेपी को अछूत से छूत बनाने का काम किया। उसी का नतीजा है कि आज बीजेपी केंद्र की सत्ता में है नहीं तो वह कभी भी सरकार नहीं बना पाती। जब भी कोई गठबंधन होता है तो उसमें शामिल सभी दलों को उसका फायदा मिलता है। उन्होंने बीजेपी को अतिपिछड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि बीजेपी की राजनीति समाज विरोधी है। बीजेपी के खिलाफ जेडीयू बक्सर से सद्भाव बचाओ देश बचाओ यात्रा की शुरूआत करेगी।


वहीं बीजेपी नेताओं के यह कहने पर कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी का दरवाजा बंद हो गया है, इसपर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी किसी का क्या दरवाजा बंद करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास जाने के लिए उतावला है भी कौन, बीजेपी के लिए अब देश का दरवाजा बंद होने वाला है और कुछ ही दिनों में उनका लुटिया सिमटने वाला है। बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कल दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहरूपिया कहा था। ललन सिंह ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने 12 दिन में 12 रूप बदलने वाले बहरूपिया को भी फेल कर दिया है।