BJP की लिस्ट को लेकर अटका कैबिनेट विस्तार, संजय जायसवाल मंत्रियों का नाम फाइनल करने दिल्ली गए

BJP की लिस्ट को लेकर अटका कैबिनेट विस्तार, संजय जायसवाल मंत्रियों का नाम फाइनल करने दिल्ली गए

PATNA : रविवार की शाम बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात में कैबिनेट विस्तार पर सहमति बन गई थी. सहमति बनने के बाद ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम आवास से निकलते हुए कहा था कि मीडिया को जल्द ही कैबिनेट विस्तार के बारे में सूचना दे दी जाएगी. सोमवार को बिहार के सियासी गलियारे में अचानक से यह खबर आने लगी कि मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है, लेकिन शाम ढलते-ढलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद साफ कर दिया कि कैबिनेट विस्तार का वक्त अभी तय नहीं हुआ है. हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि कैबिनेट विस्तार जल्द हो जाएगा.

मंत्रियों के नामों पर पेंच

बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो भाजपा कोटे के मंत्रियों के नामों में पेंच फंसने के कारण कैबिनेट विस्तार मंगलवार को नहीं हो सका. कुछ नामों को लेकर पेंच ऐसा फंसा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल को सोमवार की शाम दिल्ली रवाना होना पड़ा. दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से डॉक्टर संजय जायसवाल मुलाकात करेंगे और इसी के बाद अंतिम तौर पर बीजेपी मंत्रियों की लिस्ट फाइनल की जाएगी. संजय जायसवाल को जैसे ही केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से हरी झंडी मिलेगी नीतीश कैबिनेट के विस्तार का वक्त फाइनल हो जाएगा. सरकार की तरफ से आधिकारिक तौर पर राजभवन को सूचना दी जाएगी और उसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में अधिकारिक तौर पर एलान होगा. 


सूत्रों की माने तो बीजेपी के मंत्रियों की सूची में कुछ नामों पर पेंच फंस गया. सामाजिक समीकरण और क्षेत्रीय समीकरण का ध्यान रखते हुए कुछ नामों पर आपत्ति हुई. जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली रवाना हो गए. सूत्र बता रहे हैं कि संजय जयसवाल आज ही दिल्ली से पटना वापस आ सकते हैं. केंद्रीय नेतृत्व जैसे ही सूची को अंतिम तौर पर मंजूरी देगा वैसे ही कैबिनेट विस्तार के लिए कवायद शुरू हो जाएगी.