BJP की ‘सेवा’ और ‘संकल्प’: भाजपा विधायक से महादलितों ने शिकायत की तो हुई पिटाई, MLA और उनके बॉडीगार्ड पर थाने में शिकायत

BJP की ‘सेवा’ और ‘संकल्प’: भाजपा विधायक से महादलितों ने शिकायत की तो हुई पिटाई, MLA और उनके बॉडीगार्ड पर थाने में शिकायत

PATNA : PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा ही संगठन कार्यक्रम चला रही बीजेपी के एक विधायक ने इस मौके पर अपने क्षेत्र के महादलितों की अलग ही सेवा कर दी. पूर्णिया के बीजेपी के विधायक विजय खेमका से जब उनके क्षेत्र के महादलितों ने अपनी परेशानियों को लेकर शिकायत की तो विधायक औऱ उनके बॉडीगार्ड ने शिकायत करने वाले के साथ गालीगलौज करते हुए उनकी पिटाई कर दी. वाकया तब हुआ जब विधायक विजय खेमका पीएम के मन की बात को सुनने महादलित बस्ती में गये थे. पीडित महादलितों ने थाने में शिकायत की है. हालांकि विधायक इन आरोपों को सरासर गलत बता रहे हैं.

पुलिस में शिकायत लेकिन FIR नहीं

मामला पूर्णिया के गुलाबबाग महादलित बस्ती का है. वहां रहने वाले युवक अनिल कुमार राम ने एससी-एसटी थाने में विधायक विजय खेमका औऱ उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ आवेदन दिया है. पुलिस आवेदन पर एफआईआर दर्ज करने के बजाय जांच करने के बाद कोई कार्रवाई करने की बात कह रही है. थाने में दिये गये आवेदन में अनिल कुमार राम ने कहा है कि विधायक औऱ उनके बॉडीगार्ड ने जाति सूचक शब्द कहते हुए जमकर गालीगलौज किया औऱ फिर पिटाई भी कर दी. महादलित टोल की कई महिलाओँ ने भी थाने में पहुंच कर विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

मन की बात के दौरान मनमानी

थाने में शिकायत दर्ज कराने वाले अनिल कुमार राम ने बताया कि रविवार को विधायक विजय खेमका प्रधानमंत्री के मन की बात को रेडियो पर सुनने महादलित बस्ती में आये थे. इसी दौरान बस्ती के लोगों ने उनके सामने अपनी समस्याओं को रखना शुरू कर दिया. लोगो ने विधायक को बताना शुरू किया कि वे किस नारकीय स्थिति में जी रहे हैं. बारिश का पानी घरों में घुस जाता है. दूसरी सरकारी सुविधायें भी नहीं मिलती.

अनिल कुमार राम ने बताया कि शिकायत को सुनकर विधायक जी भड़क गये. उन्होंने कहा कि अभी मेरे पास ये सब सुनने का समय नहीं है. इसके बाद महादलितों ने उनसे कहा कि विधायक शिकायत नहीं सुनेंगे तो कौन सुनेगा. उन्हें लोगों की बात सुननी ही होगी. महादलित टोले के लोगों के मुताबिक विधायक ने जाति सूचक शब्द कहते हुए गाली-गलौज करना शुरू कर दिया. वहीं विधायक के बॉडीगार्ड ने पिटाई करनी शुरू कर दी.

मामले को लेकर एससी-एसटी थाने के थानाध्यक्ष वैद्यनाथ रजक ने बताया कि गुलाबबाग के महादलित टोले के लोगों का आवेदन मिला है. मामले की जांच की जा रही है. 

विधायक ने कहा-आरोप झूठे

उधर विधायक विजय खेमका ने कहा है कि उन पर लगे आरोप झूठे हैं. रविवार को वे मन की बात सुनने महादलित टोले में गये थे. वहां लोगों के बीच मास्क वितरित कर उन्हें कोरोना के प्रति जागरूक किया गया. इस दौरान लोगों ने उनसे शिकायत की तो उन्हें आश्वासन दिया गया कि परेशानियों को दूर किया जायेगा. विधायक ने कहा कि पता नहीं कौन ऐसी झूठी शिकायत लेकर थाने में गया है.