बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे पटना : सुशील मोदी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे पटना : सुशील मोदी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

PATNA : भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी का अंतिम संस्कार पटना के गंगा के किनारे होगा। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंच गये हैं। जेपी नड्डा बीजेपी कार्यालय के लिए एयरपोर्ट से रवाना हुए हैं। जहां वह सुशील मोदी के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण करेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। 


बता दें कि कैंसर से पीड़ित 72 वर्षीय सुशील मोदी ने सोमवार की रात 9:45 बजे नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अंतिम सांसें ली। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को मंगलवार के दोपहर में विशेष विमान से पटना लाया गया है। पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।


यहां से सुशील मोदी के पार्थिव शरीर को उनके राजेन्द्र नगर स्थित आवास पर ले जाया गया। जिसके बाद उनके पार्थिव देह को बीजेपी प्रदेश कार्यालय ले जाया गया। जहां बीजेपी के तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अंतिम दर्शन के बाद पटना के गंगा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की जाएगी। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे।


पटना एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने के बाद उनका पार्थिव शरीर बिहार विधानसभा, विधान परिषद और उसके बाद बीजेपी प्रदेश कार्यालय ले जाया गया। जहां दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी गयी। इसके बाद अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को राजेन्द्र नगर स्थित उनके निजी आवास पर भी ले जाया गया।


बता दें कि सुशील मोदी पिछले कुछ महीनों से गले के दर्द से परेशान थे। उन्होंने दिल्ली एम्स में जब जांच कराई तो पता चला कि उन्हें गले का कैंसर है। इसके बाद उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए लोगों को इसकी जानकारी दी थी। सुशील मोदी द्वारा इसकी जानकारी देने के करीब डेढ़े महीने बाद ही उनका निधन भी हो गया। 


सुशील मोदी के निधन से बीजेपी के साथ-साथ बिहार के सियासी गलियारे में शोक की लहर है। बिहार बीजेपी ने मंगलवार को अपने सभी कार्यक्रमो को रद्द कर दिया है। जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। सुशील मोदी के अंतिम संस्कार में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। साथ ही एनडीए के कई बड़े नेता भी उनकी अंत्येष्टि में शामिल होंगे।


पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने सुशील मोदी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। दिवंगत सुशील मोदी के करीबी रहे राधामोहन सिंह ने इसे अपनी व्यक्तिगत क्षति करार देते हुए कहा कि सुशील मोदी ने बिहार में उपमुख्यमंत्री रहते हुए बेहतरीन काम किये हैं। वह एक कुशल संगठनकर्ता और अच्छे वक्ता थे। राज्यसभा में रहते हुए वह आर्थिक विषयों पर अक्सर चर्चा करते थे, जो उनकी जिज्ञासा को दर्शाता था।