भाजपा आलाकमान से फरियाद करने गये स्पीकर? विधानसभा अध्यक्ष दिल्ली रवाना, मीडिया से कहा-निजी काम से जा रहा हूं

भाजपा आलाकमान से फरियाद करने गये स्पीकर? विधानसभा अध्यक्ष दिल्ली रवाना, मीडिया से कहा-निजी काम से जा रहा हूं

PATNA: बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा दिल्ली रवाना हो गये हैं. बीजेपी सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक विजय सिन्हा दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा औऱ दूसरे नेताओं से मुलाकात करेंगे. हालांकि दिल्ली रवाना हो रहे स्पीकर से जब मीडिया ने पूछा तो उन्होंने कहा कि वे निजी काम से जा रहे हैं।


बीजेपी आलाकमान से करेंगे फरियाद

बता दें कि पिछले सप्ताह ही बिहार विधानसभा में बड़ा तमाशा हुआ था. जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भरे सदन में विधानसभा अध्यक्ष को जलील कर दिया था. इस मसले पर काफी हंगामा हुआ था. नाराज विधानसभा अध्यक्ष अगले दिन सदन में नहीं गये थे. हालांकि बाद में बीजेपी औऱ जेडीयू के नेताओं ने आपस में बैठकर मामले को सुलझाया था. इसके बाद अध्यक्ष के साथ बदसलूकी करने के आरोपी एक डीएसपी का राज्य सरकार ने ट्रांसफर किया था.


बीजेपी सूत्र बता रहे हैं कि नीतीश कुमार से विवाद के बाद ही स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा औऱ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का टाइम मांगा था. लेकिन उस वक्त बीजेपी के बड़े नेता उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में सरकार बनाने की रूपरेखा तय करने में लगे थे. लिहाजा उसी वक्त स्पीकर को कहा गया था कि वे चारों राज्यों में सरकार बनने के बाद दिल्ली आकर अपनी बात कहें. 25 मार्च को उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के बाद बीजेपी आलाकमान फ्री हुआ है, इसके बाद अध्यक्ष दिल्ली रवाना हुए हैं.


जानकार सूत्र बता रहे हैं कि विधानसभा अध्यक्ष न सिर्फ अपनी बल्कि बीजेपी के दूसरे विधायकों के साथ नीतीश राज में हो रहे सलूक की जानकारी आलाकमान को देंगे. विधानसभा में हर रोज बीजेपी के ही विधायक बोल रहे हैं कि सरकार में उनकी कोई हैसियत नहीं रह गयी है. विधायक कह रहे हैं कि उनकी बात चपरासी तक नहीं सुनता है. लेकिन नीतीश कुमार उनका कोई नोटिस नहीं ले रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष तमाम बातों की जानकारी बीजेपी के बड़े नेताओं को देंगे.