BJD को बड़ा झटका: BJP में शामिल हुईं ममता मोहंता, राज्यसभा की सदस्यता से कल ही दिया था इस्तीफा

BJD को बड़ा झटका: BJP में शामिल हुईं ममता मोहंता, राज्यसभा की सदस्यता से कल ही दिया था इस्तीफा

DESK: बीजेडी की राज्यसभा सांसद ममता मोहंता ने बुधवार को पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के एक दिन बाद ही ममता मोहंता बीजेपी में शामिल हो गई हैं। ममता मोहंता ने 31 जुलाई को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और उनके इस्तीफे को राज्यसभा के सभापति जगदीप घनखड़ ने मंजूर कर लिया था।


बीजेडी छोड़ने के बाद ममता मोहंता गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गईं। उनकी राज्यसभा सदस्यता 2026 में खत्म हो रही थी लेकिन इससे दो साल पहले ही ममता ने इस्तीफा दे दिया था। ममता के इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा में बीजेडी की संख्या घटकर 8 हो गई है। लोकसभा में बीजेडी का कोई भी सांसद नहीं है।


अब इस खाली सीट पर चुनाव होता है तो विधानसभा में सदस्यों की संख्या के हिसाब से यह सीट अब बीजेपी के खाते में चली जाएगी। ओडिशा में राज्यसभा की 10 सीटें हैं। बीजेपी यहां सत्ता में जरूर है लेकिन राज्यसभा में सिर्फ एक सांसद हैं। राज्यसभा में बहुमत के आंकड़ों को हासिल करने के लिए बीजेपी के लिए ओडिशा की सीटें काफी अहम है।


भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद ममता मोहंती ने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोगों की सेवा करने के आदर्शों से प्रेरित होकर बीजेपी में शामिल हुई हूं। यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है. मैंने किसी साजिश के तहत बीजेपी ज्वाइन नहीं किया है। बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और ओडिशा प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर की उपस्थिति में ममता ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।