बिहार विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, सेना पर विवादित बयान देने वाले मंत्री के इस्तीफे की मांग पर अड़ा विपक्ष

बिहार विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, सेना पर विवादित बयान देने वाले मंत्री के इस्तीफे की मांग पर अड़ा विपक्ष

PATNA: बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र यादव द्वारा सेना पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर सदन में जोरदार हंगामा हुआ है। मंत्री सुरेंद्र यादव को कैबिनेट से बर्खास्त करने और उनके इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी दल बीजेपी के विधायक वेल में पहुंच गए और जमकर हंगामा किया।


दरअसल, सदन में आज राज्य सरकार की तरफ से बजट पेश किया जा ना है। सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंत्री इसराइल मंसूरी के ऊपर एफआईआर दर्ज करने और सेना को लेकर विवादित बयान देने वाले मंत्री सुरेंद्र राम को लेकर सदन में सवाल उठाया। इसको लेकर सदन में जोरदार हंगामा शुरू हो गया।


मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष दल बीजेपी की सदस्य बेल में पहुंच गए और मामले पर बहस की मांग करने लगे। सरकार की तरफ से वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मंत्री का सेना को अपमानित करनें का कोई मंशा नहीं था जबकि किसी सदस्य का एफआईआर में नाम डालने का विषय विधानसभा का नहीं हैं।


इस दौरान हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार को स्पीकर ने चेतावनी दी। जिसके बाद प्रमोद कुमार ने स्पीकर को उंगुली दिखाते हुए कहा कि उन्हें अधिकार हैं और इसके बाद सदन से निकल गए। इधऱ, बीजेपी के विधायक मंत्री से माफी मांगने के मुद्दे पर अड़े हैं और सदन में जोरदार हंगामा कर रहे हैं।