बिहार : शराबकांड के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, आधा दर्जन घायल ; 6 लोगों पर केस दर्ज

बिहार : शराबकांड के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, आधा दर्जन घायल ; 6 लोगों पर केस दर्ज

BUXER :  बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज्य के अंदर कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा कोई भी कारोबार करना गैरकानूनी माना गया है। लेकिन, इसके बाबजूद राज्य में किस कानून का क्या हाल है यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। ऐसे में अब इस पूरे ममाले को लेकर जांच - पड़ताल की जिम्मेदारी उत्पाद थाने की पुलिस को दी  गयी है। इसके बाद उत्पाद थाने की सुचना मिलने पर तुरंत छापेमारी करने भी पहुंच रही है और कारोबारियों को अरेस्ट भी कर रही है। लेकिन, इस दौरान कई बार पुलिसकर्मी पर हमला की खबरें निकल कर सामने आती है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बक्सर से निकल कर सामने आया है। जहां 6 पुलिसकर्मी पर माफियाओं ने हमला कर दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार, सिमरी थाना क्षेत्र में शराबकांड के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर उसके परिजनों ने ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इस घटना में थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। आनन फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घायल पुलिसकर्मियों में थानाध्यक्ष अमन कुमार, अपर थानाध्यक्ष सुमन कुमार, आरती कुमारी, उत्तम कुमार एवं रामाशीष हैं।


दरअसल,  सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में शराबकांड के आरोपी दीपू पासवान को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम उसके घर गई थी और दीपू को पकड़ भी ली। वहीं आरोपी को पकड़ता हुए देख परिजनों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। जिसके बाद मौके का फायदा उठाते हुए आरोपी भाग गया। आरोपी के परिजनों ने प्रशासन पर आरोप लगाया। आरोपी के परिजनों ने कहा कि रात में  पुलिस की टीम घर में घुसी और जमकर पिटाई की है। इस घटना में तीन लोग जख्मी हुए हैं, जिनका जिले के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।हालांकि, पुलिस इससे इनकार कर रही है।


इधर, इस मामले को लेकर  थानाध्यक्ष अमन कुमार ने बताया कि मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बलिहार में पहले भी पुलिस टीम पर हमला हो हुआ है।