बिहार : शराब कारोबारी को अरेस्ट करने पहुंची पुलिस टीम पर लाठी - डंडे से हमला, इंस्पेक्टर समेत 7 जवान जख्मी

बिहार : शराब कारोबारी को अरेस्ट करने पहुंची पुलिस टीम पर लाठी - डंडे से हमला, इंस्पेक्टर समेत 7 जवान जख्मी

ROHTAS : बिहार में शराब माफिया की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश में आए दिन कहीं ना कहीं से यह खबर निकल कर सामने आती है कि शराब माफियाओं ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला रोहतास से निकल कर सामने आ रहा है। जहां उत्पाद विभाग की टीम पर हमला किया गया है। इस हमले में इंस्पेक्टर समेत 7 जवान जख्मी हो गए हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, रोहतास में शराब माफियाओं ने उत्पाद विभाग टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में इंपेक्टर समेत 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यह मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़हियाबाग के पास दयाल विगहा का बताया जा रहा है।  यहां अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब कारोबारियों ने हमला कर दिया। शराब माफिया ने लाठी-डंडे और ईट-पत्थर से जमकर हमला किया। जिसके बाद पुलिसकर्मी ने भागकर अपनी जान बचाई। 


वहीं, इस हमले में उत्पाद निरीक्षक प्रभात विद्यार्थी सहित उत्पाद विभाग के 7 कर्मी घायल हो गए हैं। दो महिला जवान शिक्षा तिवारी और अदिति राज भी घायल हैं। इन लोगों का इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है। 


बताया जा रहा है कि, रोहतास पुलिस को यह सुचना मिली थी कि दयाल विगहा में अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। जिसके बाद एक टीम तैयार कर  रेड की गई और एक शराब कारोबारी को अरेस्ट भी किया गया।  इसके बाद अन्य माफियाओं द्वारा पुलिस बल पर हमला बोल दिया गया।  जिसमें 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके साथ ही शराब के साथ पकड़े गए एक आरोपी को भी भीड़ ने छुड़ा लिया। इस दौरान माफियाओं के हमले में एक्साइज इंस्पेक्टर प्रभात विद्यार्थी का सिर फट गया और विभाग की 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई है।


इधर, इस मामले को लेकर घायल हुए एक्साइज इंस्पेक्टर प्रभात विद्यार्थी ने कहा कि, कुछ दिनों पहले भी जिले में शराब माफियाओं ने छापेमारी के दौरान बिक्रमगंज इलाके में उत्पाद विभाग की टीम पर लाठी-डंडे व ईट पत्थर से हमला कर दिया था। जिसमें उत्पाद विभाग की महिला एसआई जूही सहित कई कर्मी घायल हो गए थे। उसके बाद अब यह मामला सामने आया है। पुलिस जल्द ही कोई बड़ा एक्शन लेगी।