बिहार: सरकारी पैसों की बंदरबांट को लेकर हिंसक झड़प, मुखिया पति-वार्ड सदस्य पति के बीच जमकर मारपीट

बिहार: सरकारी पैसों की बंदरबांट को लेकर हिंसक झड़प, मुखिया पति-वार्ड सदस्य पति के बीच जमकर मारपीट

HAJIPUR: बिहार में सरकारी योजनाओं के पैसों की लूट का मामला कोई नया नहीं है, अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं हालांकि वैशाली से जो मामला सामने आया है वह चौंकाने वाला है। यहां सरकारी पैसों की बंदरबांट को लेकर मुखिया पति और वार्ड सदस्य के पति के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस दौरान दोनों के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुई है। मारपीट का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों पक्ष के लोग एक-दूसरे पर लाठियां बरसाते नजर आ रहे हैं। घटना के बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहीमापुर पंचायत की है।


बताया जा रहा है कि सरकारी योजना के पैसों के विवाद को लेकर मुखिया पति मिलन सिंह और वार्ड सदस्य पति ललन सिंह के बीच मारपीट की घटना हुई है हालांकि दोनों पक्ष एक दूसरे पर अलग-अलग आरोप लगा रहे हैं। वार्ड सदस्य के पति ललन सिंह का आरोप है कि शौचालय और गौशाला निर्माण में लोगों से 20-20 हजार रुपया वसूला जा रहा था। साथ ही निर्णाण में सीमेंट और बालू भी मिलावटी लगाया गया है, जिसका विरोध करने पर उनके घर में घुसकर उनके साथ मारपीट की गई है। वहीं रहीमापुर पंचायत के मुखिया पति मिलन सिंह का कहना है कि उनके भतीजे ने वार्ड चुनाव लड़ने के लिए 25 हजार रुपया दिया था और जब पैसा मांगा तो उनके साथ मारपीट की गई।


उधर, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है। मारपीट की घटना में तीन लोग गंभी रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पंचायत में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई है। मौके पर पहुंचे बिदुपुर थाना के पुलिस अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि अब हालात सामान्य है। दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई है, दोनों तरफ से थाने में लिखित आवेदन दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों ही जनप्रतिनिधियों के बीच सरकारी पैसों की बंदरबांट को लेकर विवाद हुआ था और उसी विवाद को लेकर दोनों के बीच मारपीट की घटना हुई है।