बिहार : राम जन्भूमि जा रहे लव-कुश रथ में लगी आग, अंदर सोया ड्राइवर भी झुलसा

बिहार : राम जन्भूमि जा रहे लव-कुश रथ में लगी आग, अंदर सोया ड्राइवर भी झुलसा

BEGUSARAI : राम मंदिर का 22 जनवरी को उद्घाटन होना है। इसको लेकर हर तरफ उत्साह है। इसको लेकर देश के कोने-कोने से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बीच बेगूसराय से अयोध्या जा रहे रथ में भीषण आग लग गई। इस हादसे में रथ जल गया। इस घटना के गाड़ी के अंदर सोया ड्राइवर भी आग लगने से झुलस गया। उसके बाद आस - पास के लोगों आग की लपेट देख बाहर आए। 


वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि लव कुश रथ का आज बेगूसराय में कार्यक्रम था। इसके लिए रथ रात में पहुंचा तथा हर्ष गार्डन में रुका हुआ था। रात में अचानक करीब 12 बजे रथ में आग लग गया तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया तथा घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक रथ जलकर राख हो गया। इस दौरान रथ चालक बुरी तरह से झुलस गया। 


वहीं, इस घटना में आनन-फानन में लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया तथा घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक रथ जलकर राख हो गया। इस दौरान रथ चालक बुरी तरह से झुलस गया। सूचना मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार मौके पर पहुंचे तथा जांच पड़ताल किया है। झुलसे ड्राइवर का ईलाज बगल के निजी अस्पताल में चल रहा है। 


उधर, एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि रथ यात्रा का ठहराव हर्ष गार्डन सिंघौल में हुआ था। एक खुले ट्रक में हवन कुंड बनाया गया था।हवन कुंड जलते रहने के कारण अचानक ट्रक में आग लग गई। आग बुझाने के क्रम में ट्रक का चालक का झुलस गया। घटना की सूचना मिलते ही महज दस मिनट के अंदर सदर डीएसपी एवं सिंघौल थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों एवं अग्निशमन के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। सिंघौल सहायक थाना की पुलिस के द्वारा ही चालक को नजदीकी निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। फिलहाल आग से चल जाने के कारण भाजपा की यह महत्वपूर्ण रथ यात्रा स्थगित हो गई है।