बिहार: प्रेम विवाह करना दबंगों को नागवार गुजरा, भोज और जुर्माना नहीं देने पर कर दी पिटाई, पीड़ित परिवार ने लगायी न्याय की गुहार

बिहार: प्रेम विवाह करना दबंगों को नागवार गुजरा, भोज और जुर्माना नहीं देने पर कर दी पिटाई, पीड़ित परिवार ने लगायी न्याय की गुहार

ARARIA: अररिया के नरपतगंज थाना क्षेत्र स्थित रामघाट में दबंगों ने प्रेमी जोड़े को शादी करने पर डेढ़ लाख कैश और भोज देने का फरमान सुनाया। दबंगों की मांग जब पूरी नहीं की गयी तब घर में घुसकर सभी सदस्यों की दबंगों ने पिटाई कर दी। यही नहीं लड़के के पिता को खूंटे में बांधकर जमकर पीटा। इस बात की सूचना जब पुलिस को हुई तब मौके पर पहुंची पुलिस ने दबंगों से उन्हें छुड़ाया और पीड़ित को थाने लेकर पहुंचे। जहां पीड़ितों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। वही पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया।  


बताया जाता है कि रामघाट पंचायत के वार्ड संख्या-14 के रहने वाले सुमन अमृतसर में रहकर मजदूरी का काम करता था। वहीं उसे पास में रहने वाली दो बच्चों की मां उषा से प्यार हो गया। इसी बीच कोरोना के कारण सुमन अपने गांव आ गया था। वहीं अमृतसर से उषा देवी भी दो माह पूर्व दोनों बच्चों को लेकर नरपतगंज रामघाट प्रेमी के घर आ गयी। यहां परिवार की रजामंदी के बाद दोनों ने शादी कर ली। लेकिन प्रेमी युगल का इस तरह शादी करना गांव के कुछ दबंगों को नागवार गुजरा। शादी के बाद गांव के दबंगों ने शादी के एवज में पूरे गांव वालों को भोज देने और डेढ़ लाख रुपये का जुर्माने देने की बात कही।



फरमान को पूरा कर पाने में जब वे असमर्थ हुए तो दबंगों ने नरपतगंज थाना में एक आवेदन दिया कि सीताराम यादव ने महिला और उनके दो बच्चों को गायब कर गांव में रखे हुए है। लेकिन इससे भी बात नहीं बनी तो दस से पंद्रह की संख्या में दबंग ग्रामीणों ने सीताराम यादव के घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार कियाा। दबंगों ने सुमन के पिता सीताराम यादव को खूंटे में बांध कर पिटाई करने शुरू कर दी।



इस बात की सूचना जब पुलिस को मिली। दलबल के साथ गांव पहुंचकर पुलिस ने दबंगों से छुड़ाकर पीड़ित सीताराम को थाने लेकर पहुंचे। वहीं पीड़ित सीताराम यादव की दूसरी बहू सीता देवी ने गांव के ही मुन्ना यादव, अमरेंद्र यादव, अरुण यादव, किशन यादव, गणेश यादव, बेचैन यादव सहित अन्य पर घर में घुसकर मारपीट और दुर्व्यवहार करने सहित सास-ससुर के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए नरपतगंज थाना में आवेदन दिया है। थानाध्यक्ष एमएम हैदरी ने बताया कि दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। इस घटना से पीड़ित परिवार काफी दहशत में है और पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगायी है।