बिहार: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पटना-नालंदा की सीमा पर हथियार बना रहे बदमाश गिरफ्तार...

बिहार: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पटना-नालंदा की सीमा पर हथियार बना रहे बदमाश गिरफ्तार...

Patna: बिहार में अपराध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ जहां सरकार अपराधियों पर सिकंजा कसने में लगी है, वहीं दूसरी ओर अपराधी पुलिस प्रशासन को खुलेआम चुनौती देते दिख रही है। ताजा मामला पटना-नालंदा जिले के सीमा पर नकटा पुल के पास मिनी गन फैक्टरी का खुलासा हुआ है।घोसवरी थाने की पुलिस ने इस दौरान तीन बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है। भारी संख्या में निर्मित व अर्द्ध निर्मित हथियार भी बरामद किया गया है।  


दरअसल, गिरफ्तार बदमाशों में नालंदा जिले के सरमेरा चेरो निवासी पिंटू कुमार, चिकसौरा बाजार निवासी मनीष कुमार और राजेश विश्वकर्मा संलिप्त है। पुलिस ने एक देसी कट्टा, पांच अर्द्धनिर्मित कट्टा, दो जिंदा कारतूस, सात ट्रीगर और हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण को बरामद किया है। बताया जाता है कि काफी दिनों से देसी जुगाड़ से हथियार बनाया जा रहा था। वहीं, टाल इलाके का फायदा उठाकर शातिर हथियार बनाकर आसपास के इलाके में बेचा करते थे। इसकी सुचना ग्रामीणों ने पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को धर दबोचा। 


वहीं, जैसे ही पुलिस के आने की भनक बदमाशों को लगी वे भागने लगे। लेकिन पुलिस की मजबूत घेराबंदी के कारण सभी गिरफ्त में आ गए। पकडे गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है। बदमाशों ने बताया कि टाल में फसल कटने के बाद उस इलाके में कोई भी आता-जाता नहीं है। इसकी का फ़ायदा उठाकर वह हथियार बनाने का काम करते है। 


बिहारशरीफ के तस्करों से उन्हें सामान बनाने में इस्तेमाल बैरल और जरुरत के अन्य सामानो का जुगाड़ हो जाता है।तस्करों ने उन्हें 100 देसी कट्टा बनाने का ऑर्डर दिया था, जिस पर पिछले पांच दिनों से काम चल रहा था। रात के अंधेरे में टाल इलाके में आग की चिंगारी दिखने पर आसपास के ग्रामीणों को संदेह हुआ। जिसके बाद इसकी सुचना पुलिस को दी गई और सभी बदमाशों को रंगे हांथ पकड़ लिया।