बिहार पुलिस की परीक्षा पास कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ 4 गिरफ्तार

बिहार पुलिस की परीक्षा पास कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ 4 गिरफ्तार

SAHARSA: बिहार पुलिस की परीक्षा में सफलता दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ सहरसा पुलिस ने किया है। इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इनके पास से भारी मात्रा में इलेक्ट्रोनिक डिवाइस भी बरामद किया गया है।


बता दें कि बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 का एग्जाम 1, 7 और 15 अक्टूबर 2023 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। हालांकि परीक्षा में अभी काफी समय है लेकिन परीक्षा में सफलता दिलाने वाले गिरोह की सक्रियता को देखते हुए पुलिस नजर बना रखी थी। इसी दौरान पुलिस ने कई सारे इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया।


पुलिस ने जब सभी से पूछताछ की तब पता चला कि परीक्षा में सफलता दिलाने के लिए अभ्यर्थियों ने इनसे संपर्क किया था। सदर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यालय डीएसपी एजाज हाफिज माणी ने बताया कि सदर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुधाकर कुमार को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाने वाले गिरोह के सम्बंध में गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना के आलोक में सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। गठित टीम में इंस्पेक्टर ब्रजेश चौहान, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक सरोज कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बल के जवान द्वारा छापेमारी की गयी। इस दौरान सुरज कुमार सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। 


जिसके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस मिले हैं। पुलिस को एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बलूट्रुथ डिवाईस, डिवाईस कनेक्टर, ईयरफोन, ऐंटी जाईमर, वाकीटाकी, ब्लूटूथ कनेक्टिंग डिवाईस, एंड्रॉयड व कीपेड मोबाईल फोन सहित 85 हजार नगद भी मिला है। वहीं पुलिस को कई अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड एवं अन्य कागजात भी बरामद किया है। मिले एडमिट कार्ड उन छात्रों का है जिन्होंने गिरोह के साथ परीक्षा में सफलता दिलाने के लिए संपर्क किया था। मुख्यालय डीएसपी ने बताया कि कि इन छात्रों को परीक्षा में शामिल होने से पहले ईलेक्ट्रॉनिक डिवाईस उपलब्ध कराया जाता है। वहीं बाहर से इन्हें डिवाईस कनेक्टर के माध्यम से सवालों के जबाव बताया जाता है। जब तक यह गिरोह इस काम को अंजाम देता उससे पहले पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह का सरगना और इससे जुड़े नेटवर्क का पता लगाने में पुलिस जुट गयी है।