बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़े चार संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक, स्टेशन पर घूमते हुए पकड़े गए

बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़े चार संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक, स्टेशन पर घूमते हुए पकड़े गए

KISHANGANJ: किशनगंज में पुलिस ने चार संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। चारों बांग्लादेशी नागरिक किशनगंज स्टेशन पर घूम रहे थे। गणतंत्र दिवस को लेकर रेल पुलिस विशेष जांच अभियान चला रही है। इसी दौरान आऱपीएफ की टीम की नजर चारों पर पड़ी। चारों बांग्लादेशी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। फिलहाल पुलिस चारों से कड़ी पूछताछ कर रही है। एक साथ चार बांग्लादेशी नागरिकों के पकड़े जाने की खबर से जिले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।


दरअसल, गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ सघन जांच अभियान चला रही है। गुरुवार को आरपीएफ की टीम इसी अभियान के तहत स्टेशन परिसर और ट्रेनों में जांच कर रही थी। इसी दौरान प्लेटफार्म संख्या दो पर बैठे चार संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिकों पर पुलिस जवानों की नजर पड़ी। जब उनसे पूछताछ की गई तो चारों ने अपना पता बांग्लादेश का बताया। सभी लुधियाना जाने वाले थे इससे पहले ही आरपीएफ की टीम ने उन्हें धर दबोचा।


बांग्लादेशी नागरिकों में रोबिन बर्मन और अमल चंद्र बर्मन रुहिया के सेनिहारी तलटोली के रहने वाले हैं। जबकि सुमन दास और मो. अजीजुल ठाकुरगांव के पश्चिमपारा, होरीपुर के रहने वाले हैं। इन लोगों पर बंग्लादेश से भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करने का आरोप है। जीआरपी ने चारों संदिग्धों के पास से करीब 9 हजार रूपए के साथ बिना सिम लगे तीन मोबाइल को भी बरामद किया है। फिलहाल रेल पुलिस के बड़े अधिकारी चारों से सघन पूछताछ में जुटे हैं।