बिहार में NDA में तूफान: JDU ने बीजेपी को चेताया-नीतीश पर अंगुली उठायी तो तोड़ देंगे, बर्दाश्त की सीमा पार हो गयी है

बिहार में NDA में तूफान: JDU ने बीजेपी को चेताया-नीतीश पर अंगुली उठायी तो तोड़ देंगे, बर्दाश्त की सीमा पार हो गयी है

PATNA : बिहार एनडीए में पिछले कुछ दिनों से शुरू हुआ घमासान अब तूफान बनता जा रहा है. गुरूवार को सुबह-सुबह जेडीयू ने बीजेपी को खुली चेतावनी दी है. बर्दाश्त की सीमा पार हो गयी, हमारे मुंह में भी जुबान है औऱ हमको भी बोलने आता है. अब ईंट का जवाब पत्थर से देंगे औऱ हां, अगर नीतीश कुमार पर अंगुली उठायी तो अंगुली को सलामत नहीं रहने देंगे.

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता का बयान

गुरूवार की सुबह सुबह जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने बयान दिया है. फर्स्ट बिहार से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा-बीजेपी के नेता नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं औऱ बीजेपी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. हमारे बर्दाश्त की सीमा पार होती जा रही है. अब अगर बीजेपी ने अपने नेताओं की बयानबाजी पर रोक नहीं लगायी तो ईंट का जवाब पत्थर से देंगे. 

अंगुली सलामत नहीं रहने देंगे

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी को समझ लेना चाहिये कि अगर नीतीश कुमार पर अंगुली उठायी तो अंगुली सलामत नहीं रहने देंगे. हम चुप बैठे हैं तो उसे हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिये. लेकिन बर्दाश्त की सीमा पार हो गयी है, जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता ने कहा-हमको भी बोलने आता है, हमारे मुंह में भी जुबान है. हम भी जवाब देना जानते हैं. नीतीश कुमार के बारे में कोई बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

टुन्नाजी पांडेय के बयान से मचा है तूफान

दरअसल जेडीयू-बीजेपी में घमासान भाजपा के एमएलसी टुन्नाजी पांडेय के बयान से उठा है. टुन्नाजी पांडेय ने बयान दिया है कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. उन्हें जनता ने वोट नहीं दिया है. वोट तो तेजस्वी यादव को मिला था लेकिन जनादेश की चोरी करके नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन गये हैं. टुन्ना जी पांडेय ने कहा कि नीतीश कुमार को तो जेल में रहना चाहिये था.

टुन्नाजी पांडेय पर कार्रवाई क्यों नहीं

नाराज जेडीयू ने बीजेपी से पूछा है कि टुन्ना जी पांडेय के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की है. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि टुन्नाजी पांडेय ने विधानसभा चुनाव में अपने भाई को राजद से उम्मीदवार बनवाया औऱ वे राजद से विधायक चुने गये हैं. जेडीयू ने कहा कि पूरे चुनाव में टुन्नाजी पांडेय ने एनडीए के खिलाफ अभियान चलाया. चुनाव के बाद वे नीतीश कुमार के खिलाफ उल्टा सीधा बयानबाजी कर रहे हैं. संजय सिंह ने कहा कि आखिरकार बीजेपी टुन्नाजी पांडेय के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है. इससे कई तरह की चर्चायें हो रही हैं.

जेडीयू ने कहा कि टुन्नाजी पांडेय शऱाब के कारोबारी थे. बिहार में शराब बंद होने के बाद वे नीतीश कुमार पर बौखलाये हैं. इसलिए भी वे नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे रहे हैं. 

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भी बीजेपी पर सवाल उठाये थे. उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष से पूछा था कि अगर टुन्नाजी पांडेय की तरह किसी जेडीयू नेता ने बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी की होती तो क्या होता. बाद में इस मामले में जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी कूद पड़ी थी. हम ने कहा था कि नीतीश कुमार पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया जायेगा.