बिहार: नकली पिस्टल दिखाकर रिटायर्ड इंस्पेक्टर की किडनैपिंग, मांगी 25 लाख की फिरौती

बिहार: नकली पिस्टल दिखाकर रिटायर्ड इंस्पेक्टर की किडनैपिंग, मांगी 25 लाख की फिरौती

PATNA : बिहार में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वे अब बड़े बड़े अधिकारियों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। पटना से नरकटियागंज लौट रहे एक रिटायर्ड लेबर इंस्पेक्टर का दो बदमाशों ने मिलकर किडनैप कर लिया। रात भर जब अधिकारी घर नहीं लौटे तो परिजनों की चिंता बढ़ गई और सुबह अधिकारियों की खोजबीन शुरू की गई। ग्रामीणों की मदद से पूर्व अधिकारी को बरामद कर लिया गया। वहीं एक अपराधी की गिरफ्तारी भी कर ली गई। हालांकि एक बदमाश मौके से भाग निकला। इसी बीच एक ऐसी बात सामने आई, जिसे सुनकर पूर्व अधिकारी भी चौंक गए। दरअसल, जिस हथियार का डर दिखाकर उन्हें किडनैप किया गया वह प्लास्टिक की निकली। 



हैरानी की बात तो ये है कि ये किडनैपिंग किसी और ने नहीं बल्कि लेबर इंस्पेक्टर के ड्राइवर याशीन ने अपने भाई नसीम और एक युवक अयूब के साथ मिलकर की। मामले से जुडी जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक़ रिटायर्ड लेबर इंस्पेक्टर सतेन्द्र कुमार ठाकुर पटना स्थित घर से नरकटियागंज बोलेरो गाड़ी से लौट रहे थे। तभी लौरिया अशोक स्तम्भ समीप डायवर्सन पर उन्हें किडनैप कर लिया गया है। अपनी आपबीती सुनाते हुए लेबर इंस्पेक्टर ने बताया कि जैसे ही गाड़ी धीमी हुई, दो युवकों ने पिस्टल के सहारे मेरी गाड़ी में घुस गए। 



उनकी किडनैपिंग के बाद उनके एक रिलेटिव ने उन्हें मोबाइल पर ट्रेस करते हुए लोकेशन के आधार पर दूसरे दिन गोखुला की तरफ गया, जहां बोलेरो दिखी और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को पकड़ लिया गया। लेकिन, इसी बीच एक अपराधी फरार हो गया। 



सूचना पाकर शिकारपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई और अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एक अपराधी नसीम मौके से भाग निकला। फिलहाल, पुलिस उसे भी गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। लौरिया थाना की पुलिस दोनों अपराधियों को अपने साथ ले गई है।