बिहार : मूर्ति विसर्जन के दौरान हंगामा, दो पक्षों में पत्थरबाजी; गाना बजाने को लेकर हुआ विवाद

बिहार : मूर्ति विसर्जन के दौरान हंगामा, दो पक्षों में पत्थरबाजी; गाना बजाने को लेकर हुआ विवाद

ARA : बिहार के आरा में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान अलग-अलग दो जगहों पर हिंसक झड़प हुई। मूर्ति विसर्जन के दौरान गांव के दो जाति के टोला के बीच आपस में गाली गलौज हुआ। इसके बाद बात मारपीट तक पहुंच गई और दोनों ओर से एक-दूसरे पर पत्थरबाजी शुरू कर दी गई। इस दौरान एक पक्ष के एक युवक का सर फट गया। वहीं घर के बाहर खड़ी एक गाड़ी को भी असामाजिक तत्वों ने ईंट-पत्थर फेंककर क्षतिग्रस्त कर दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार, जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगवलिया गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान गाना बजाने के विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट व पत्थरबाजी हुई। जिसमें दोनों पक्षों से पांच लोग जख्मी हो गए। वहीं पत्थरबाजी के दौरान डीजे लदा एक पिकअप एवं एक स्कॉर्पियो बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर कर दिया गया। इसके बाद ज़ख्मियों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। 


वहीं, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है। जानकारी के अनुसार ज़ख्मियों में एक पक्ष से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पठानपुर गांव निवासी सत्येंद्र प्रसाद,उनकी पत्नी ममता देवी,भाई देव कुमार प्रसाद व भतीजा गोविंद कुमार एवं दूसरे पक्ष से उसी गांव के निवासी सुदेश्वर सिंह का 40 वर्षीय पुत्र मनीष सिंह शामिल है। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम दो टोला के लोग एक साथ सरस्वती माता की मूर्ति विसर्जन करने के लिए जा रहे थे। जाने के क्रम में एक पक्ष द्वारा गाना बजाया जा रहा था। तभी दूसरे पक्ष द्वारा गाना बंद करने के लिए कहा गया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट व पत्थरबाजी की। जिसमें दोनों पक्षों से पांच लोग जख्मी हो गए। 


वहीं पत्थरबाजी के दौरान वहां डीजे लदा खड़ा एक पिकअप एवं एक स्कॉर्पियो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके बाद सभी ज़ख्मियों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। वहीं पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। वही इस मामले में एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि शुक्रवार की संध्या पांच बजे एक ही समुदाय के दो टोला के लोग मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे। एक पक्ष की मूर्ति निकल जान के बाद जब दूसरे पक्ष के लोग मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे। 


उसी बीच गाना बजाने लेकर उनके बीच झड़प हो गई। उसी बीच एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के एक लड़के के सिर पर वार कर दिया गया।जिससे वह चोटिल हो गया है और उसके सिर से खून बहने  लगा। जिसके बाद दोनों पक्षों का आपस में झगड़ा हो गया। सूचना पाकर सहायक पुलिस अधीक्षक एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष फौरन वहां पहुंचते। इसके बाद दोनों पक्षों को समझा बूझकर मामला शांत कराया गया। इसके बाद दूसरे पक्ष की मूर्ति विसर्जन के लिए पुलिस सुरक्षा में भेज दिया गया। अभी वहां स्थिति बिल्कुल सामान्य है।