बिहार : MLA रीतलाल यादव के दो निजी बॉडीगार्ड गिरफ्तार, गोली समेत कई अवैध हथियार बरामद

बिहार : MLA रीतलाल यादव के दो निजी बॉडीगार्ड गिरफ्तार, गोली समेत कई अवैध हथियार बरामद

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां पुलिस ने बाहुबली विधायक रीतलाल यादव के दो निजी बॉडीगार्ड को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। दानापुर एएसपी अभिनव धीमान के नेतृत्व में की गई छापेमारी के दौरान पुलिस ने विधायक रीतलाल यादव के दोनों निजी अंगरक्षकों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से पुलिस ने दो बंदूक, एक पिस्टल, एक रिवॉल्वर समेत 185 गोली को बरामद किया है।


दरअसल, पटना पुलिस ने इन दिनों अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत पुलिस निजी तौर पर बॉडीगार्ड लेकर घूम रहे ऐसे अवैध हथियार धारकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जो लोगों के बीच भय का माहौल बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ऐसे अधिकांश हथियारों के लाइसेंस जम्मू-कश्मीर से निर्गत हैं। 


इन हथियारों का पटना में पंजीकरण नहीं कराया गया है, जो आर्म्स एक्ट का उल्लंघन है।पुलिस ऐसे लोगो को चिन्हित कर उनके आर्म्स लाइसेंस का सत्यापन कर रही है। इसी क्रम में पुलिस ने विधायक रीतलाल यादव के दो निजी अंगरक्षकों को पकड़ा गया है।


गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को भी पुलिस ने दानापुर थाना क्षेत्र के नासरीगंज घाट पर नाव पर सवार तीन अभियुक्तों को अवैध ढंग से हथियार लेकर घूमने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में यह बात सामने आ रही है कि पटना सुरक्षा के नाम पर बड़ा खेल हो रहा है। ऐसे लोग दूसरे राज्यों से जारी हथियारों के लाइसेंस का सत्यापन नहीं होने का फायदा उठा रहे हैं।