बिहार में ‘यास’ का भयानक असर, तबाही से चार लोगों की मौत, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

बिहार में ‘यास’ का भयानक असर, तबाही से चार लोगों की मौत, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

PATNA : चक्रवाती तूफ़ान यास कमज़ोर जरूर पड़ गया हो लेकिन इसका भयानक असर बिहार में देखने को मिल रहा है. गुरुवार से लगातार तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. वहीं, बिहार में पेड़ और आकाशीय बिजली गिरने कई मौतें हो गई है. 


बताया जा रहा है कि गुरुवार को बिहार में अलग-अलग जगहों पर पेड़ गिरने से तीन और ठनका की चपेट में आने से एक मौत हो गई है. वैशाली के जंदाहा के महिसौर में ताड़ का पेड़ गिरने से 10 वर्षीय बालक की जान चली गई. दूसरी तरफ बांका के अमरपुर के लौगांय में सूखे ताड़ का पेड़ गिरने से छह वर्षीय साक्षी कुमारी की मौत हो गई. इधर गया के गुरुआ में ताड़ के पेड़ से गिरकर 25 साल के युवक की मौत हो गई. वहीं वजीरगंज के पुनावां में 50 वर्ष से अधिक का पुराना पीपल का पेड़ गिरा और दो लोगों की छत को नुकसान पहुंचा है. शेखपुरा जिले में ठनका से एक की मौत हो गई.


बिहार में लगातार बारिश जारी है. बिहार में दक्षिण और पूर्वी में ठनका गिरने की चेतावनी जारी की गई है. अगले 24 से 48 घंटों में मध्य बिहार में भी कुछ जगहों पर ठनका गिरने की आशंका है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि राज्य भर में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश अगले दो दिनों तक होने की वजह से कुछ जगहों पर जलजमाव या बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है. उन्होंने कहा कि चूंकि चक्रवाती सिस्टम अब कम दबाव के क्षेत्र के रूप में बदल गया है इस वजह से मौसम की तीव्रता भी कम हो गई है. यानी पहले किए गए पूर्वानुमान से भी कम बारिश और हवा की गति सूबे में दिखेगी.