सरकारी कर्मचारियों को जारी हुआ फरमान: वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाओ तभी मिलेगी सैलरी

सरकारी कर्मचारियों को जारी हुआ फरमान: वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाओ तभी मिलेगी सैलरी

GAYA : अगर सैलरी लेनी है तो पहले वैक्सीन लेना होगा. सरकारी कर्मचारियों को ऐसा ही आदेश जारी किया गया है. पहले विभाग को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दें तभी सैलरी रिलीज की जायेगी.


गया कलेक्टर का आदेश
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गया के जिलाधिकारी का पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है. गया के जिलाधिकारी की ओर से जारी पत्र में सरकारी कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया गया है. वैक्सीनेशन के लिए सैलरी रोकने की चेतावनी दी गयी है. 


गया के जिलाधिकारी की ओर से जारी पत्र में कर्मचारियों से कहा गया है कि यदि उन्हें सैलरी चाहिए तो उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने होंगे. उन्हें अपने विभागीय प्रमुख के सामने वैक्सीनेशन करा लेने का सबूत पेश करना होगा. गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की ओर से ये चिट्ठी 20 अप्रैल को जारी की गयी है.


डीएम के पत्र में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों को पहले ही सूचित कर दिया गया था कि उन्हें मार्च की सैलरी तभी मिलेगी जब वे वैक्सीन का दोनों डोज लेने का प्रमाण पत्र पेश कर देंगे. 6 अप्रैल को ही जिलाधिकारी ने इस संबंध में पत्र जारी किया था. जिलाधिकारी ने अपने पहले पत्र में कहा था कि सभी सरकारी कर्मचारियों औऱ स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन का दूसरा डोज ले लेने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा तभी मार्च की सैलरी मिलेगी. 


जिलाधिकारी ने पाया कि ढेर सारे कर्मचारियों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लेने का प्रमाण पत्र दिखाये बगैर वेतन ले लिया. लिहाजा डीएम ने फिर से पत्र जारी किया है. अब किसी सूरत में बगैर वैक्सीनेशन सैलरी नहीं मिलेगी.