बिहार में सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

बिहार में सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

PATNA: बिहार में ठंड और शीतलहर के कारण आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। बिहार के करीब करीब सभी जिले भीषण ढंड की चपेट में हैं और लगातार न्यूनतम तापमान नीचे गिर रहा है। पटना समेत राज्य के अधिकतक जिलों में शीत दिवस जैसे हालात बन गए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने पटना समेत राज्य के 22 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।


मौसम विभाग ने पटना समेत दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में 22 जनवरी को शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रविवार को राज्य के अधिकतर जिलों में घना कोहरा का येलो अलर्ट है। तेज पछुआ हवा चलने के कारण कनकनी बढ़ गई है। शनिवार को दरभंगा, बक्सर, बांका भीषण शीत दिवस और छपरा, फारबिसगंज, जीरादेई, पूसा, अगवानपुर, भागलपुर, पूर्णिया, कैमूर, डेहरी शीत दिवस की चपेट में रहे।


शनिवार को पटना सहित सूबे के 23 शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे रहा। वहीं पटना समेत 27 शहरों का अधिकतम तापमान बढ़ा है। प्रदेश के 28 शहरों का न्यूनतम तापमान गिरा है। पटना के अधिकतम तापमान में 0.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई।शनिवार को प्रदेश का गया शहर कश्मीर और शिमला से भी ठंडा रहा। धूप निकलने के कारण लोगों ने राहत महसूस की हालांकि पछुआ हवा ने कनकनी बढ़ा दी है।