बिहार में सर्दी का सितम, भीषण शीतलहर की चपेट में ये जिले; जानिए.. अपने शहर के मौसम का हाल

बिहार में सर्दी का सितम, भीषण शीतलहर की चपेट में ये जिले; जानिए.. अपने शहर के मौसम का हाल

PATNA: बिहार में ठंड और शीतलहर के कारण आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। बिहार के 14 जिले भीषण शीतलहर की चपेट में हैं और लगातार न्यूनतम तापमान नीचे गिर रहा है। तकरीबन राज्य के सभी स्कूलों में 8वीं तक के क्लास बंद कर दिए गए हैं हालांकि वह नाकाफी साबित हो रहा है। पटना समेत राज्य के अधिकतक जिलों में शीत दिवस जैसे हालात बन गए हैं।


पूर्णिया,बक्सर पटना, गया, मुजफ्फरपुर, फारबिसगंज, सबौर, गोपालगंज, जमुई, वैशाली, औरंगाबाद, बांका, सीवान और कैमूर शहर में शीत दिवस के हालात हैं। पटना समेत राज्य के अधिकतर जिलों में सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा। सोमवार को पटना सहित 8 शहरों के अधिकतम तापमान में वृद्धि और 23 में गिरावट हुई।


मौसम विभाग के मुताबिक, एक चक्रवातीय परिसंचरण दक्षिणी बांग्लादेश एवं आसपास के क्षेत्र में समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर मौजूद है। इस चक्रवातीय परिसंचरण के प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं मौसम की मार से हवाई और रेल यात्रा बुरी तरह प्रभावित है। कोहरे के कारण विमान और ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। पटना की फ्लाइट्स लगातार रद्द हो रही हैं तो वहीं दर्जनों ट्रेनें लेट चल रही हैं।